अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव से पहले खेला बड़ा दांव, भाजपा को मात देने के लिए किया ये काम

akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हाल ही में पूर्वांचल दौरे (Purvanchal Tour) पर पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने विपक्ष पर लगातार हमला साधा है। इसी दौरान अखिलेश यादव प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर पहुंचे और बजरंगबली का आशीर्वाद ग्रहण किया। वहीं समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। शाम के समय में अखिलेश यादव ने हिंदुत्व कार्ड भी खेला, जो भी काफी हैरान कर देने वाला वाकया रहा।

akhilesh yadav yogi adityanath

वैसे तो हमेशा से ही देखा गया है कि, अखिलेश यादव हिंदुत्ववादी छवि से काफी ज्यादा दूर रहते हैं। इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Ex Cm Akhilesh Yadav) को जब हिंदुत्व कार्ड खेलते हुए देखा गया, तो यह विरोधियों के लिए भी काफी हैरान कर देने वाला प्रतीत हुआ। अखिलेश यादव को हमेशा से ही हिंदुत्व कार्ड मिलने से बचते हुए देखा है, लेकिन अब अखिलेश यादव जिस तरह पहले संकटमोचन मंदिर में दर्शन के लिए गए और हिंदुत्व कार्ड खेला, यह ज्यादा सवाल खड़े करता है। लोगों का यह भी मानना है कि, अखिलेश यादव अब हिंदुत्व कार्ड खेल कर यह दिखाना चाहते हैं कि, वे भारतीय जनता पार्टी (BJP) को उन्हीं की भाषा में जवाब दे रहे हैं।

akhilesh yadav

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 3 दिवसीय दौरे के दौरान पूर्वांचल पहुंचे, जहां पर वाराणसी में उन्होंने संकट मोचन मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान वहां पर उनके साथ बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे, जहां पर लगातार जय श्री राम और हर हर महादेव के नारे गूंज रहे थे। यहां पर अखिलेश यादव का स्वागत प्रख्यात न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर विजय नाथ मिश्रा और महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ ने किया। दर्शन और परिक्रमा हो जाने के बाद अखिलेश यादव ने वाराणसी में ठहरने का फैसला किया।

akhilesh yadav speech

25 फरवरी को अखिलेश यादव वाराणसी में ही रहेंगे। 26 फरवरी को वे मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे। इसके अलावा 27 फरवरी को फिर वाराणसी पहुंचकर गोवर्धन गांव में स्थित संत शिरोमणि रविदास जी के मंदिर पहुंच दर्शन करेंगे। कार्यक्रम पूरे हो जाने के बाद अखिलेश यादव दोपहर 1:00 बजे लखनऊ के लिए वापसी करेंगे।

यह भी पढ़े: “इस लड़की को मार डालो” लोगों ने दिया ताना तो पहले ही प्रयास में IAS बनी 3 फीट की आरती डोगरा