अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान विष्णु बताते हुए कसा तंज, जानिए वजह

Akhilesh Yadav and pm Narendra modi
Akhilesh Yadav and pm Narendra modi

सामाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ (Lucknow) में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए दिखाई दिए। हाल ही में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम पर रखा गया, जिसको लेकर अखिलेश यादव ने तंज कसा। अखिलेश यादव ने कहा कि, “लखनऊ के स्टेडियम का नाम इसीलिए विष्णु भगवान के नाम पर रखा गया था, क्योंकि भगवान से बड़ा कोई भी नेता नहीं हो सकता है। मेरा तो कहना है कि, उत्तर प्रदेश सरकार अब हट जाए 9 महीने में एक बार फिर स्टेडियम बनाया जाएगा”।

सरकार का सबसे बड़ा अचीवमेंट यही है कि, अब सरकार दोबारा नहीं आ सकती। सीएम योगी की लाल, हरी, पीली टोपी लगा कर आने वाली बात को लेकर अखिलेश यादव ने कहा, सीएम लाल टोपी लगाने वालों से काफी डरते हैं।

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी साधा निशाना

इस दौरान अखिलेश यादव ने यूपी सरकार को दिल्ली सरकार की नकल करने वाली सरकार कहा। उन्होने कहा, “राज्यसभा में संख्या ना होने पर भी किसान बिल पास कर दिया गया था। ऐसे ही उत्तर प्रदेश सरकार भी नकल कर रही है। जनता का अपमान हो रहा है। दिल्ली की तरह ही उत्तर प्रदेश में भी संस्थान बेचे जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार दूसरे के कामों को अपना बता रही है”। इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ की भाषा को लेकर भी कई सवाल खड़े किए।

Akhilesh Yadav and cm yogi adityanath
Akhilesh Yadav and cm yogi adityanath

 

अखिलेश यादव ने कहा कि, मुख्यमंत्री की भाषा तो देखिए पटक कर मारने के बारे में बोल रहे हैं। क्या यह शोभा देता है? सरकार बताए कि, करोना काल में कितने मजदूरों की जान चली गई? कितने परेशान हुए? लेकिन सरकार ने कोई भी दुख नहीं जताया। समाजवादी पार्टी सरकार के सदस्यों ने मृतक के परिवार को एक ₹100000 की सहायता भी की। मजदूरों का दर्द किसी को नहीं याद है। बीजेपी सरकार डरा डरा कर राजनीति कर रही है। फर्जी एनकाउंटर कर रही है। किसानों को धोखा देने वाली सरकार का खेल जल्दी खत्म होने वाला है”।

 

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

 

बजट को लेकर कहीं यह बातें

बजट को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि,

“अंतिम बजट में आम, वर्ग महिलाओं युवाओं को सरकार ने धोखा दिया है। सिर्फ लंबी लंबी बातें कर रहे हैं। गन्ने का भुगतान नहीं किया गया है। मेडिकल कॉलेज को लेकर बजट और ही कम कर दिया गया। जब पैसा है ही नहीं तो बनेंगे कैसे? वेंटिलेटर डिब्बों में बंद कर दिए गए। मिड-डे-मील का भी कोई पता रहता नहीं है। किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर सरकार की लंबी लंबी बातें हैं”।