रीना रॉय के साथ डायरेक्टर ने किया था घिनौना काम, शत्रुघ्न सिंहा ने दिया था धोखा

Reena Roy

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) जो किसी जमाने में टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस (Bollywood Actress) में से एक मानी जाती थी, पूरे 64 साल की हो चुकी हैं। मुंबई (Mumbai) में जन्मी अभिनेत्री रीना रॉय ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम फिल्म ‘जरूरत’ से रखा था। यह फिल्म 1972 में रिलीज हुई थी। पहली फिल्म में ही उन्होंने कई इंटिमेट सीन भी दिए थे। शुरुआती दौर में रीना फिल्म इंडस्ट्री में किसी को भी नहीं जानती थी, जिस वजह से पहली फिल्म के दौरान ही डायरेक्टर ने उनकी मजबूरी का फायदा उठाया और उनसे कई न्यूड सीन भी करवा लिए।

अगर बात करें, रीना रॉय के अफेयर के बारे में तो रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा (shatrughan sinha) ने कई साल तक एक दूसरे को डेट किया, जिसकी चर्चा भी काफी ज्यादा हुई थी। फिलहाल, दोनों की शादी नहीं हो सकी थी। गुजरे जमाने में बी टाउन चर्चे में रहने वाली अभिनेत्री ने बॉलीवुड में कदम जमाने के लिए कई संघर्ष किए थे।

reena roy

पहली फिल्म में करने पड़े थे न्यूड सीन

बीआर इशारा की फिल्म जरूरत से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री रीना रॉय को शुरुआती समय में काम नहीं मिल रहा था और वह फिल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित भी करना चाहती थी। जिस वजह से जब उन्हें इस फिल्म के लिए ऑफर आया तो उन्होंने हां, कर दिया। इस फिल्म में रीना के साथ डैनी डेंजोंग्पा के अलावा कई अन्य सितारे भी थे, जिनके साथ उन्हें बोल्ड सीन देने पड़े थे।

reena roy

फिल्म में रीना का किरदार ऐसा था, जो उनकी रियल लाइफ से भी मिलता जुलता था। फिल्म में रीना गांव से निकलकर शहर आती हैं और नौकरी की तलाश करती हैं। इसी तरह से अपनी असल जिंदगी में भी उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। अपनी जरूरतों को देखते हुए उन्होंने इस फिल्म में काम करने का फैसला लिया था। ‘जरूरत गर्ल’ के नाम से लोकप्रिय हुई अभिनेत्री रीना रॉय की पहली फिल्म तो कामयाब नहीं रही लेकिन लोग फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें पहचानने लगे थे।

reena roy and jitendra

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काम करने के बाद हुए अफेयर के चर्चे

इस फिल्म के बाद अभिनेत्री को जितेंद्र के साथ काम करने का मौका मिला। फिल्म ‘जैसा को तैसा’ काफी ज्यादा लोकप्रिय रही। जिसके बाद उन्होंने नागिन और कालीचरण जैसी फिल्मों में भी अपनी कलाकारी दिखाईं। फिल्म ‘नागिन’ में रीना का नागिन अवतार देखकर लोग उन्हें और भी पसंद करने लगे थे।

यह भी पढ़े: फिल्मों में आने से पहले भैंस चराते थे खेसारी लाल यादव, पहली फिल्म के लिए मिले थे मात्र इतने रूपये

अगर बात की जाए फिल्म ‘कालीचरण’ की, तो इसमें रीना शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रोमांस करते हुए दिखाई दी थी। यह फिल्म दोनों की एक साथ पहली फिल्म थी, जिसमें एक साथ काम करने के बाद दोनों के अफेयर के चर्चे भी होने लगे थे।

reena roy and shatrudhan sinha

शत्रुघ्न सिन्हा ने कर ली पूनम से शादी

दोनों के बीच अफेयर के चर्चे शत्रुघ्न की दोस्त पूनम तक भी पहुंच गए। पूनम के साथ सभी को यह लग रहा था कि, शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय जल्द ही शादी करने वाले हैं, लेकिन शत्रुघ्न ने 1980 में पूनम के साथ सात फेरे ले लिए। भले ही शत्रुघ्न ने पूनम के साथ शादी की थी लेकिन वह फिर भी रीना रॉय से चोरी चुपके मिलते थे। रीना को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। उन्होंने शत्रुघ्न से कह दिया कि, यदि वह 1 हफ्ते के भीतर उनसे शादी नहीं करते हैं तो वे किसी से भी शादी कर लेंगी।

reena roy and jitendra
reena roy and jitendra

100 से भी ज्यादा फिल्मों में अपनी कलाकारी का अभिनय दिखाने वाली अभिनेत्री रीना राय ने ‘सनम तेरी कसम’, ‘गुलामी’, ‘आदमी खिलौना है’, ‘जख्मी’, ‘आशा’, ‘सौ दिन सास के’, ‘विश्वनाथ’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। अभिनेत्री रीना रॉय बाद में क्रिकेटर से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले अभिनेता मोहसीन खान के साथ शादी के बंधन में बंध गईं।