सलमान खान के भाई सोहेल खान ने घर से भागकर की थी अपने पसंद की लड़की से शादी, पता चलने पर सलीम खान ने किया था ये काम

seema sachdev and sohail khan

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) ने फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन सलमान खान के भाई सोहेल खान (Sohail Khan) एक्टिंग की दुनिया में अपना कुछ खास तरह नहीं बना पाए। फिलहाल वह बॉलीवुड में प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के तौर पर काफी एक्टिव रहते हैं। सोहेल खान (Sohail Khan) ने हाल ही में अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट किया था। आज हम आपको बताएंगे सोहेल खान की पर्सनल लाइफ से जुड़ी हुई कुछ खास और दिलचस्प बातें

seema sachdev and sohail khan

घर से भागकर की थी अपनी पसंद की शादी

सोहेल खान की पत्नी सीमा सचदेवा (Seema Sachdeva) फैशन डिजाइनर हैं। सीमा सचदेवा और सोहेल खान (Sohail Khan) की शादी के दौरान काफी ज्यादा मुश्किल आई थी। दोनों की पहली मुलाकात तब हुई, जब सीमा अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आईं थीं। इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया और डेट करना भी शुरू कर दिया। अलग-अलग धर्म होने के कारण सीमा सचदेवा के परिवार वाले शादी का विरोध कर रहे थे। जिस वजह से दोनों को भागकर शादी करनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: सैफ अली खान के प्रॉपर्टी में बेटे तैमूर को नहीं मिलेगा कोई हिस्सा, जानिए वजह

seema sachdev and sohail khan with salman khan

सोहेल खान (Sohail Khan) की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ जिस दिन रिलीज हुई थी, उसी दिन दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। अपनी मर्जी से शादी कर लेने के बाद फ़िर घर पहुंचने पर दोनों परिवार ने इस रिश्ते को कुबूल कर लिया था और खुशी के साथ ही दोनों का निकाह भी करवा दिया था। सीमा और सोहेल खान के दो बच्चे हैं, जिनका नाम निर्वाण खान और योहान खान है। सीमा और सोहेल खान (Sohail Khan) दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशी से व्यतीत कर रहे हैं।

seema sachdev and sohail khan

मशहूर फैशन डिजाइनर हैं सीमा सचदेवा

सीमा सचदेवा फिल्म इंडस्ट्री से काफी ज्यादा दूरी बना कर रखती है और फैशन डिजाइनिंग का काम करती है। सीमा सचदेवा महीप कपूर और सुजैन खान के साथ मिलकर ‘बांद्रा 190’ नाम से बुटीक भी चलाती है। मुंबई में ‘कलिस्ता’ नाम से वह एक ब्यूटी सैलून जी चला रहीं हैं।

यह भी पढ़ें: रीना रॉय के साथ डायरेक्टर ने किया था घिनौना काम, शत्रुघ्न सिंहा ने दिया था धोखा

शादी हो जाने के बाद सोहेल खान के साथ भी सीमा सचदेवा ने एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया था। आज का टीवी शो से लेकर मूवी लीडिंग तक फैशन डिजाइनिंग करती हैं। टीवी सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में भी सीमा सचदेवा ने ही कास्ट की कॉस्ट्यूम डिजाइन की है।