देशभक्ति से ओतप्रोत अभी हाल ही में 15 अगस्त पर एक फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम था शेरशाह इस फिल्म में शेरशाह यानी की कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाई थी और कियारा आडवाणी ने उनकी गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा की भूमिका निभाई थी।अब इस फिल्म के राइटर संदीप श्रीवास्तव ने कुछ खुलासे किए हैं उनका कहना है कि उन्हें कैप्टन बत्रा और डिंपल के बारे में कुछ बातें मनगढ़ंत लगती थीं।

क्या सच में विक्रम बत्रा ने खून से भरी थी डिंपल की मांग?

संदीप का कहना है कि उन्हें लगता था कि कैप्टन बत्रा का अपना अंगूठा काटकर खून से डिंपल चीमा की मांग भरने की कहानी झूठी है। उन्होंने कहा है कि लेकिन डिंपल ने उन्हें बताया था कि ऐसा असल में हुआ था। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ को दिए एक इंटरव्यू में संदीप ने कहा, ‘मैं 2-3 बार डिंपल से मिला था। हमें उनकी लव स्टोरी पता थी इसलिए उसे और बेहतर दिखाने के लिए हमने कुछ चीजें इसमें जोड़ दी थीं।’

खून से मांग भरने वाले सीन पर संदीप ने कहा,

‘यह सीन बेहद फिल्मी था जैसा 70 और 80 के दशक में होता था। लेकिन इसमें डिंपल का रिऐक्शन ‘किन्ना फिल्मी बंदा मिला है मैनू’ ने इस थोड़ा संतुलित कर दिया था।’

4 साल तक दोनों ने एक दूसरे को किया था डेथ

डिंपल और कैप्टन बत्रा एक-दूसरे को 4 साल से जानते थे। उन्होंने करगिल वॉर से पहले शादी का भी प्लान बनाया था। भले ही उनका साथ 4 साल का हो मगर उन्होंने केवल 40 दिन ही एक साथ गुजारे थे।

कैप्टन बत्रा के पिता गिरधर लाल बत्रा ने बताया था कि विक्रम के शहीद होने के बाद उन्होंने डिंपल से शादी करने के लिए कहा था। मगर डिंपल ने उन्हें और अपने पैरंट्स को शादी करने से इनकार कर दिया और पूरी जिंदगी विक्रम बत्रा की यादों के सहारे बिताने का फैसला लिया।