Katrina-Kaif-as-Bride
Katrina-Kaif-as-Bride

मुंबई; बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस कटरीना कैफ अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपनी ख़ूबसूरती के लिए सुर्ख़ियों में रहती हैं. कटरीना कैफ सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं. वह अपने फैंस के लिए अपने ऑफिशियल इन्स्टा अकाउंट से अपनी हॉट एंड सेक्सी फोटोज शेयर करती रहती हैं.

जानकारी के मुताबिक़ कटरीना कैफ का आज के समय में सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि दुनियाभर में काफी तागड़ी फैन फॉलोइंग है. कटरीना कैफ आज भारत की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं.

हिंदी सिनेमा की बार्बी डॉल कही जाने वाली कटरीना के क्यूटनेस के लाखों दीवाने हैं. हर कोई उन्हें खूब पसंद करता है. कटरीना कैफ ने अपने बॉलीवुड करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है, जिनमें नमस्ते लंदन, पार्टनर, वेलकम, रेस, अजब प्रेम की गजब कहानी, बॉडीगार्ड जैसी प्रमुख फिल्में शामिल हैं. एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई तरह के किरदार निभा चुकी हैं. कई बार कैटरीना कैफ को हिंदी फिल्मों में दुल्हन का किरदार निभाते हुए देखा जा चुका है.

जानकारी के मुताबिक जिन फिल्मों में कैटरीना कैफ ने दुल्हन का किरदार निभाया था, अगर आप उसमें थोड़ा गौर करेंगे तो आपने यह देखा होगा कि कैटरीना कैफ अक्सर फिल्मों में ऐसी दुल्हन का किरदार निभाती हैं जिसकी शादी होने वाली होती है, हालांकि बाद में वह अपनी शादी के मंडप से ही भाग जाती है. जी हां, ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें कैट ऐसी दुल्हन का किरदार निभाते हुए नजर आई हैं, जिसमें दूल्हे को छोड़कर बीच मंडप से ही भाग जाती हैं. ऐसे में चलिए आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनमे वह अपनी शादी के मंडप से भाग चुकी हैं.

नमस्ते लंदन’

आप लोगों में से ज्यादातर लोगों ने अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की फिल्म “नमस्ते लंदन’ तो देखी ही होगी. इस फिल्म में कटरीना कैफ और अक्षय कुमार की शादी होती है. कटरीना ने इस फिल्म में एक भगोड़ी दुल्हन का किरदार निभाया था, जिसमें वह अपने दूल्हे को छोड़कर विदेश भाग जाती है लेकिन बाद में फिर से वह वापस आ जाती है और अक्षय कुमार से शादी कर लेती है.

पार्टनर

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म पार्टनर में सलमान खान ने लव गुरु का किरदार निभाते हुए दिखे थे. सलमान फिल्म के अंदर दिलों के तार जोड़ने का काम करते हैं. गोविंदा और कटरीना कैफ के दिलों के तार जोड़ने के लिए सलमान ने बहुत मेहनत की थी और आखिर में उनको कामयाबी भी मिल गई, लेकिन समस्या यहां पर खड़ी हो गई थी, कि कैट के पिता उनकी शादी किसी ऊंचे घराने में करवाना चाहते थे. तब गोविंदा, सलमान खान और लारा दत्ता, कैटरीना की शादी से उन्हें भगाने के लिए पहुंच जाते हैं और आखिर में सफलता मिलती है.

मैंने प्यार क्यों किया

कैटरीना कैफ फिल्म “मैने प्यार क्यों किया” में सलमान की गर्लफ्रेंड की भूमिका में नजर आई थीं. इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म में यह दर्शाया गया था कि कैटरीना कैफ ने एंड मौके पर सलमान खान के साथ अपनी शादी का एग्रीमेंट तोड़ दिया था, लेकिन इस फिल्म को करने के बाद सलमान खान और कटरीना कैफ के बीच रिलेशनशिप की अफवाहें खूब सुर्खियों में छाई रहीं.

ALSO READ: करोड़ों के मालिक होने बाद भी 1 BHK फ़्लैट में क्यों रहते हैं सलमान खान? खुद भाईजान ने बताई वजह

अजब प्रेम की गजब कहानी

इस फिल्म में कटरीना कैफ काफी क्यूट और खूबसूरत लग रही थीं. कैट ने इस फिल्म में जेनी नाम की लड़की का किरदार निभाया था. यह लड़की अपने प्रेमी से विवाह करने के लिए जा रही होती है, लेकिन इसी बीच जेनी का दिल अपने पुराने प्यार के लिए धड़कने लगता है. ऐसे में कैटरीना कैफ इस फिल्म के आखिर में रणबीर कपूर संग शादी कर लेती हैं.

सिंह इज किंग

इस फिल्म में कटरीना कैफ ने एक ऐसी दुल्हन की भूमिका निभाई थी, जो अपनी ही शादी के मंडप से भाग जाती हैं. पहले कटरीना कैफ की शादी उनके मंगेतर रणवीर शौरी से हो रही होती है, हालांकि वह बाद में उन्हें छोड़कर अक्षय कुमार के साथ शादी कर लेती हैं.

ALSO READ: करीना कपूर की होने वाली भाभी खूबसूरती में आलिया भट्ट को भी देती है मात, देखें ग्लैमरस तस्वीरें