फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन ने कर दिया था इस एक्ट्रेस को प्रेग्नेंट

Amitabh Bacchan sholay
Amitabh Bacchan sholay

बॉलीवुड (Bollywood) में आये दिन कई फिल्मे रिलीज़ होती हैं, लेकिन कुछ फ़िल्में काफी सुपरहिट होती हैं। जो इतिहास बन जाती है और वहीं कुछ फिल्मे फ्लॉप भी साबित होती हैं। बताते हैं आज आपको बॉलीवुड फिल्म शोले (Sholay) से जुड़े कई किस्से के बारे में जो शायद आपको न पता हो। इस फिल्म के सभी किस्से काफी दिलचस्प थे।

सभी किरदारों ने दिल में बनाई जगह

sholay star cast
sholay star cast

बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक शोले फिल्म जिसने कई इतिहास रचे। शोले फिल्म का हर किरदार, जैसे गब्बर या जय-वीरू, बसंती या ठाकुर, सभी किरदारों ने लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई। इस फिल्म के कई किस्से आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं। आज शोले जैसी फिल्म बनाना मुश्किल है। शूटिंग के दौरान फिल्म शोले की कई ऐसी घटनाएं हुईं। आज हम उन्हीं में से एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जायेंगे।

अमिताभ बच्चन की वजह से अभिनेत्री हो गई थी प्रेग्नेंट

Jaya Bahaduri and Amitabh Bacchan sholay
Jaya Bahaduri and Amitabh Bacchan sholay

फिल्म शोले में जय का किरदार अमिताभ बच्चन ने निभाया था। उनके किरदार ने लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया था। लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की वजह से एक अभिनेत्री गर्भवती हो गई थी। सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानियाँ फ़िल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस थीं। किसी कारणवश दोनों ने शादी नहीं की थी। फिर अमिताभ बच्चन जया बच्चन के करीब आए। दोनों में प्यार हुआ, फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

जया बच्चन में वो हर गुण था, जिसकी तलाश अमिताभ बच्चन को थी। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। शोले में जया बच्चन भी हैं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने शादी की थी और जया बच्चन गर्भवती भी थीं। शोले की शूटिंग के दौरान जया बच्चन, श्वेता की मां बनने वाली थीं। फिलहाल उन्होंने फिल्म शोले की शूटिंग पूरी की थी। रिलीज़ के बाद बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।