बॉलीवुड के इन सितारों ने पहली पत्नी को छोड़ रचाई दूसरी शादी, आज जी रहे खुशहाल जिंदगी

बॉलीवुड के लोग काफी फ्रैंक होते हैं, उनके लिए शादी तलाक और फिर शादी ये कोई बड़ी बात नहीं है. बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने पहली पत्नी या पति को तलाक देकर दूसरी शादी की है. कई ऐसे हीरो भी हैं जिनकी दो-दो पत्नियां रही हैं. दोनों पत्नियों के साथ वे रहते रहे हैं. इनमें सबसे पहला नाम धर्मेंद्र का आता है. धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से 1954 में हुई थी. दूसरी शादी हेमा मालिनी से उन्होंने 1980 में की. आइए आज हम आपकों ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताएंगे.

सैफ अली खान

saif ali khan and kareena kapoor
सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ अली खान ने सिर्फ 21 साल की उम्र में अपने से बारह साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी. दो बच्चे होने के बाद सैफ ने तलाक ले लिया. उन्हें शिकायत थी कि अमृता उनसे एक शौहर की तरह नहीं, बच्चे की तरह व्यवहार करती हैं. सैफ ने कई अफेयर करने के बाद सुकून ढूंढा अपने से दस साल छोटी करीना कपूर में. सैफ मानते हैं कि करीना उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं. इसलिए उनकी शादी अच्छी चल निकली. बहुत जल्द तैमूर के बाद वे दोनों एक बार फिर पैरेंट्स बनने जा रहे हैं.

आमिर खान

kiran rao and aamir khan
आमिर खान और किरण राव

आमिर खान ने जब अपनी बचपन की दोस्त रीना दत्त से तलाक लिया, तो उनके परिवार वाले और दोस्त सभी भौचक्कें रह गए. आमिर और रीना एक साथ हमेशा खुश दिखाई पड़ते थे. उस समय उनकी दोस्ती अपने से काफी छोटी किरण राव से हुई. दरअसल, आमिर फिर से शादी के मूड में नहीं थे. वो तो बस लिव इन में रहना चाहते थे, लेकिन किरण के साथ रहते हुए उन्होंने पाया कि वे अब खुश रहने लगे हैं. इसके बाद उन्होंने शादी कर ली.

अर्जुन रामपाल

arjun rAMPAL AND HIS GIRLFRIEND GRABIELA
अर्जुन रामपाल और ग्रेब्रिएला

बॉलीवुड के फिटेस्ट एक्टर अर्जुन रामपाल भी फिरंगी लड़की के प्यार में पड़ चुके हैं। पत्नी मॉ़डल मेहर जेसिया से तलाक होने के बाद अर्जुन रामपाल ने ग्रैबिएला डमेट्रिएड्स को डेट करना शुरू किया और सिर्फ डेट ही नहीं बल्कि दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं। चौंकाने वाले बात ये है कि अर्जुन रामपाल एक बच्चे के बाप भी बन गए हैं, वह भी बिन शादी के। ग्रैबिएला ने 2019 में एक बेटे को जन्म दिया। ग्रैबिएला एक साउथ अफ्रीकन मॉडल और एक्ट्रेस हैं।

फरहान अख्तर

FARHAN AKHTAR

बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक फरहान अख्तर ने अधुना भबानी के साथ साल 2000 में शादी की थी. 17 साल बाद दोनों निजी वजहों से अलग हो गए। तलाक के बाद फरहान की जिंदगी में शिबानी दांडेकर ने एंट्री की. अब फिलहाल दोनों साथ रहते हैं. अक्सर दोनों की शादी के खबरें सामने आती हैं.

धर्मेंद्र

DHARMENDRA AND HEMA

बॉलीवुड के सुपरस्टार धर्मेंद्र ने अपनी पहली बीवी प्रकाश कौर से तलाक लिए बगैर हेमा मालिनी से शादी की थी. फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक-दूसरे के करीब आए. उस समय धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे सनी और बॉबी थे। धर्मेंद्र की पहली पत्नी के कारण हेमा उनका प्यार नहीं स्वीकार रहीं थी. प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र से तलाक के लिए मना कर दिया था. इसके बाद धर्मेंद्र ने प्रकाश को तलाक दिए बगैर ही हेमा मालिनी से शादी कर ली थी.