अक्षय कुमार से बेटी ट्विंकल खन्ना की शादी के लिए डिंपल कपाड़िया ने रखा था ये शर्त, कर बैठी थी गलती

twinkle khanna dimple kapadia and akshay kumar

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने मशहूर सितारों में से एक हैं। बता दें, अक्षय कुमार के ससुर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) जी भी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकारों में से एक थे, जिनकी बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के साथ अक्षय कुमार ने सात फेरे लिए थे। ट्विंकल खन्ना और राजेश खन्ना का जन्मदिन एक ही दिन पर पड़ता है। हाल ही में अक्षय कुमार ने अपनी पत्नी का जन्मदिन सेलिब्रेट किया। इसके अलावा अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भी अपने पिता राजेश खन्ना को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर काफी लंबी पोस्ट की थी।

राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने उनके साथ 16 साल की उम्र में शादी की थी, जिसके बाद उन्होंने एक्टिव भी छोड़ दी थी। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का यह रिश्ता कुछ खास नहीं चला और डिंपल कपाड़िया ने फिर से फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था।

twinkle khanna dimple kapadia and akshay kumar

वहीं अगर बात की जाए डिंपल कपाड़िया के दामाद अक्षय कुमार के बारे में तो अक्षय कुमार अपनी सासू मां डिंपल कपाड़िया से सिर्फ 10 साल छोटे हैं। सास और दामाद के बीच में उम्र का इतना कम फर्क होने के कारण दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग भी है। हैरानी की बात यह है कि, अक्षय कुमार की सासू मां अक्षय की ट्विंकल के साथ शादी हो जाने से पहले उन्हें गे समझती थी। डिंपल कपाड़िया की इस बात का पता जब सभी को चला तो लोग काफी ज्यादा हैरान हुए। दरअसल इस बात का खुलासा करण जौहर के चैट शो के दौरान हुआ।

ट्विंकल खन्ना ने किए हैरान करने वाले खुलासे

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना जब करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में पहुंचे तो वहां पर करण जौहर ने अक्षय और ट्विंकल की पर्सनल लाइफ से जुड़ी हुई काफी बातें की। जहां पर ट्विंकल खन्ना ने पति अक्षय कुमार से जुड़े हुए कई राज खोले।

उन्होंने बताया कि,

“ट्विंकल खन्ना की मां डिंपल कपाड़िया को एक जर्नलिस्ट फ्रेंड ने बताया था कि, अक्षय कुमार गे हैं। इसके बाद डिंपल कपाड़िया को हमेशा से यही लगता था कि अक्षय कुमार सच में गे ही है”।

ट्विंकल खन्ना की बातें सुनकर वहां पर मौजूद सभी लोग काफी ज्यादा दंग रह गए।

twinkle khanna dimple kapadia and akshay kumar

ट्विंकल खन्ना ने बताया कि,

“अक्षय कुमार से शादी करने से पहले मां डिंपल कपाड़िया ने अक्षय का जेनेटिक टेस्ट भी करवाया था। क्योंकि वह उनके बारे में जांच-पड़ताल करने में लगी थी। वह यह जानना चाहती थी कि, अक्षय कुमार बच्चे पैदा कर सकते हैं या फिर नहीं”।

शादी से पहले ट्विंकल की मां ने रखी थी यह शर्त

वही बातचीत के दौरान अक्षय कुमार ने बताया कि, वे खुद भी यह मानते हैं कि, कुंडली मिलवाने से ज्यादा बेहतर है कि इस तरह टेस्ट करवा लिया जाए। ट्विंकल खन्ना का हाथ मांगने के दौरान डिंपल ने उनके सामने शर्त भी रखी थी कि, यदि अक्षय और ट्विंकल 1 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं तभी वह निर्णय लेगी, कि शादी हो सकती है या नहीं।

dimple kapadia and akshay kumar

अक्षय कुमार बताते हैं कि, ” जब उन्हें यह पता चला कि, डिंपल कपाड़िया उन्हें ‘गे’ समझती हैं, तो वह बहुत ज्यादा नाराज हो गए और फिर जेनेटिक चेकअप भी करवाएं”। वैसे डिंपल कपाड़िया और अक्षय कुमार काफी अच्छे दोस्त भी हैं।

twinkle khanna dimple kapadia and akshay kumar

पत्नी ट्विंकल की मां को डेट करना चाहते थे अक्षय

चैट शो के दौरान अक्षय कुमार ने बताया कि, अगर उनकी शादी नहीं हुई होती तो वह डिंपल कपाड़िया के साथ डेट पर जाना चाहते और यहां पर वह उनसे ट्विंकल खन्ना के बारे में ही बात करते। ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की शादी साल 2001 में हुई थी, जिसके बाद उनके दो बच्चे भी हैं, बेटे का नाम आरव और बेटी का नाम नितारा है।

दोनों ही बच्चे काफी ज्यादा प्यारे हैं। फिलहाल, अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘लक्ष्मी’ भी रिलीज हुई थी, जो भी काफी ज्यादा सुपरहिट रही।

मै प्रतिज्ञा श्रीवास्तव बतौर लेखक TREND BIHAR में कार्यरत हूँ, आप तक खबरें पहुँचाने से पहले मै उसे पूरी तरह से प्रमाणित करती हूँ, फिर सही जानकारी के साथ आप तक पहुंचाती हूँ. अपने सुझाव हमें आप कमेंट के जरिये बता सकते हैं.