सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर होगा दिल्ली के इस सड़क का नाम, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

sushant singh rajput marg

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का 21 जनवरी को 35वां जन्मदिन है। सोशल मीडिया के माध्यम से सुशांत सिंह राजपूत को उनके प्रशंसक भावुकता पूर्ण याद कर रहे हैं और आज भी सभी लगातार उनके लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। दक्षिण दिल्ली के एंड्रयूज गंज में सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर सड़क का नामकरण भी किया जाएगा। नगर निकाय के द्वारा इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। बता दें कि, पिछले साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के बांद्रा स्थित घर में मृत अवस्था में पाए गए थे।

sushant singh rajput

प्रस्ताव में कही गई ये बातें

भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में दक्षिण दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस के पार्षद अभिषेक दत्त ने सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर सड़क के पुनः नामकरण को लेकर प्रस्ताव रखा था। इस प्रस्ताव मे लिखित कहा गया था कि,

“एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप के बीच में मार्ग का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर कर दिया जाए। सड़क संख्या आठ में ज्यादातर बिहार से संबंध रखने वाले लोग ही निवास करते हैं, जिस वजह से सड़क का नाम बदलकर अभिनेता के नाम पर रखा जाए”।

एक अधिकारी के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बैठक के दौरान इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी गई।

sushant singh rajput with sister kriti singh

सुशांत सिंह की बहन श्वेता सिंह हुई भावुक

सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन के मौके पर उनके परिवार वाले, सब सभी प्रशंसक और बॉलीवुड सितारे उन्हें याद करते हुए भावुक दिखाई दिए। सुशांत की बहन श्वेता ने अपने भाई के जन्मदिन पर भावुकता भरी पोस्ट की।

यह भी पढ़े: सैफ अली खान के प्रॉपर्टी में बेटे तैमूर को नहीं मिलेगा कोई हिस्सा, जानिए वजह

उन्होंने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करते हुए उनके लिए नोट भी लिखा है। श्वेता ने कैप्शन देते हुए लिखा, “लव यू भाई, आप मेरा हिस्सा हैं और वह हमेशा ही रहोगे”। शेयर की गई तस्वीरों में सुशांत की बहन श्वेता के साथ उनकी भतीजी और परिवार के सभी लोग हैं।

sushant singh rajput with sisters

श्वेता सिंह ने किया छात्रों के लिए स्कॉलरशिप का ऐलान

श्वेता सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भाई सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन के अवसर पर छात्रों के लिए खास स्कॉलरशिप देने का भी ऐलान किया। पोस्ट करते हुए श्वेता ने लिखा,

“मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत ही प्रसन्नता हो रही है कि, मेरे भाई के 35 वें जन्मदिन पर उसके एक सपने को पूरा करने की ओर कदम उठाया जा रहा है। अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत के नाम पर फंड स्थापित किया जाएगा। जो भी व्यक्ति अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी रखता है वो फंड के लिए भी आवेदन कर सकता है। उन सभी के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया है। जन्मदिन मुबारक मेरे छोटे भाई! मैं आशा करती हूं कि, आप हमेशा ही जहां रहेंगे वहां खुश रहे। मैं आपसे बहुत अधिक प्यार करती हूं”।

सुशांत की बहन श्वेता के द्वारा की गई पोस्ट देखकर सभी काफी ज्यादा भावुक हुए।

यह भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मजाक बनाना कॉमेडियन को पड़ा भारी, मांगनी पड़ी माफी

मै प्रतिज्ञा श्रीवास्तव बतौर लेखक TREND BIHAR में कार्यरत हूँ, आप तक खबरें पहुँचाने से पहले मै उसे पूरी तरह से प्रमाणित करती हूँ, फिर सही जानकारी के साथ आप तक पहुंचाती हूँ. अपने सुझाव हमें आप कमेंट के जरिये बता सकते हैं.