IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए आई एक और बुरी खबर, कप्तान संजू सैमसन पर लग सकता है 1 मैच का बैन!

आईपीएल 2021 का 36वां मैच दुबई के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 154 रन ही बना सकी. लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 121 रन ही बना सकी और टीम को हार का सामना करना पड़ा. हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और बुरी खबर आई. पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ संजू सैमसन पर स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख का जुर्माना लगाया था अब दिल्ली के खिलाफ मैच में उनके उपर 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

बुरी फंसी राजस्थान रॉयल्स की टीम

राजस्थान रॉयल्स की टीम को पहले तो दिल्ली कैपिटल्स के सामने 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा, उसके बाद बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट को लेकर अपना फैसला सुनाया और टीम के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख का जुर्माना लगा दिया. कप्तान संजू सैमसन के अलावा बीसीसीआई ने प्लेइंग इलेवन के हर सदस्य पर मैच फीस का 25 प्रतिशत या फिर 6 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है.

एक और गलती और 1 मैच से बैन हो जायेंगे संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अगर इस साल एक बार और इस गलती को दोहराते हैं, तो उन पर 1 मैच का बैन लगाया जा सकता है. इससे पहले संजू सैमसन ने 2 बार गलती कर दी है, पहली बार पंजाब किंग्स के खिलाफ 1 ओवर स्लो डालने की वजह से उन पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 24 लाख का जुर्माना लगा.

संजू सैमसन के अब 2 डिमेरिट पॉइंट हो चुके हैं, अब अगर 1 और पॉइंट उनके खाते में जुड़ता है, तो उनके 3 डिमेरिट पॉइंट हो जायेंगे. जिसके बाद उनके उपर 1 मैच का बैन लगाया जा सकता है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम चाहेगी कि वो अपने बाकी बचे 4 मैचो में ये गलती न दोहराए नहीं तो टीम को 1 मैच के लिए अपने कप्तान को खोना पड़ेगा.

Exit mobile version