मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए रोहित शर्मा ने जीता सभी का दिल, कहा मै नहीं बल्कि ये भारतीय खिलाड़ी है इसका सही हकदार

ओवल टेस्ट मैच में भारत व इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टेस्ट मैच में प्लेयर आफ द मैच का खिताब रोहित शर्मा को दिया गया। रोहित शर्मा ने इस मैच की पहली पारी में तो सिर्फ 11 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 127 रन बनाकर टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। रोहित को उनकी इस पारी के लिए मैच का बेस्ट प्लेयर चुना गया, लेकिन उन्होंने शार्दुल ठाकुर के बारे में बेहद शानदार टिप्पणी करते हुए कहा कि, मुझसे ज्यादा ये खिताब वो डिजर्व करते थे।

मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद रोहित शर्मा ने कही ये बात

rohit sharma 1623166820

रोहित शर्मा ने मैन आफ द मैच चुने जाने के बाद कहा कि,

“मैं मैदान पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहता था। दूसरी पारी खास थी और मेरे लिए ये शतक भी खास था। विराट ने सिर्फ बल्लेबाजों के प्रयास की सराहना की, लेकिन एक यूनिट के तौर पर ये काफी महत्वपूर्ण था। मैं खुश हूं कि, अपनी पारी से मैं टीम को बेहतर स्थिति में ला सका। तिहाई अंक तक पहुंचना मेरे दिमाग में नहीं था। बल्लेबाजों पर दवाब था और हमने स्थिति के मुताबिक बल्लेबाजी की। मैं पारी की शुरुआत की अहमियत जानता हूं और मुझे खुशी है कि मैंने इसमें सहयोग किया। “

ALSO READ:ENG vs IND: विराट कोहली के इस एक फैसले से हारा हुआ मैच भी आसानी से जीत गया भारत, देखें कैसे बदला कप्तान ने मैच

शार्दुल ठाकुर हैं इस अवार्ड के सही हकदार: रोहित शर्मा

Rohit Sharma Shardul Thakur

आपको बता दें कि, इस मैच में शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। खास तौर पर उन्होंने जिस तरह से दोनों पारियों में बल्लेबाजी की वो काबिलेतारीफ रहा। उन्होंने पहली पारी में 36 गेंदों पर 57 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 60 रन की अहम पारी खेली थी। उनकी इन पारियों ने टीम की जीत में काफी सहयोग किया। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में एक विकेट जबकि दूसरी पारी में दो विकेट भी चटकाए।

शार्दुल के इस हरफनमौला प्रदर्शन को देखते हुए ही रोहित ने कहा कि,

“मुझसे ज्यादा ये अवार्ड शार्दुल ठाकुर डिजर्व करते थे।”

यहां आपको एक और जानकारी दे दें कि, ओवल मैदान पर बतौर एशियाई खिलाड़ी यूनिस खान और रोहित शर्मा ने ही मैन आफ द मैच खिताब जीते हैं।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2021 के लिए हो चूका है भारतीय टीम का चयन, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

Exit mobile version