LSG vs PBKS

LSG vs PBKS: लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (PBKS ) को रन से हराकर टूर्नामेंट का पहला मैच जीता। उन्होंने अपने होम ग्रांउड पर खेलते हुए अपनी पहली जीत हासिल की। इस मुकाबले में एक समय पंजाब की टीम 102 रन के बिना विकेट की थी। इसके बाद युवा गेंदबाज मयंक यादव आए और उन्होंने 3 विकेट लेकर मैच पलट दिया और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए। अंत में पंजाब की टीम 200 रन के लक्ष्य से रन पीछे रह गई।

 LSG से डी काॅक ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में पंजाब किंग्स ( (LSG) की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में LSG की कप्तानी के एल राहुल की जगह निकोलस पूरन ने की।के एल राहुल इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले। टीम के लिए डी काॅक और के एल राहुल ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। इसके बाद के राहुल 15 रन बनाकर और देवदत्त पाडिकल 9 रन बनाकर चलते बने। डी काॅक 54 रन बनाकर आउट हुए।
इसके बाद निकोलस पूरन और कुणाल पंड्या ने शानदार पारियां खेली। पूरन ने 42 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इसके बाद अंत में कुणाल पंड्या ने 22 गेदों पर 43 रनों की पारी खेली और टीम को 199 तक ले गए। पंजाब की ओर से सैम करन ने 3 विकेट हासिल किए।

मंयक की रफ्तार ने पलटा पासा

जवाब में पंजाब किंग्स की ओर से कप्तान शिखर धवन और जाॅनी बेयरस्टो ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत की। टीम के लिए साल 2022 के पहली शतकीय साझेदारी हुई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े। इस साझेदारी को लखनऊ (LSG) के लिए डेब्यू कर रहे मयंक यादव ने तोड़ी। जिन्होंने लगातार 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी कर जाॅनी बेयरस्टो को आउट किया।

इसके बाद अगले दो ओवर में उन्होंने जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह को आउट किया। इसके बाद मोहसिन खान ने लगातार दो गेंदों पर शिखर धवन 70 रन और सैम करन को शून्य पर आउट कर मैच लखनऊ की झोली में डाल लिया। अंतिम ओवर में टीम को 41 रन की जरूरत थी जो असंभव था। अंतिम ओवर में लियम लिविंगस्टोन ने बड़े शाॅट्स लगाए। लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं थे। टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 178 रन बना पाए। मैच में मयंक यादव की ओर से 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए

ALSO READ:KKR VS RCB: ‘स्टार्क नहीं रसेल की गेंदबाजी से..’, जीत से गदगद श्रेयस अय्यर ने इन 2 विदेशी खिलाड़ी को दिया श्रेय