पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी, सांस लेने में दिक्कत, फेफड़ों में इन्फेक्शन, एम्स भेजने की तैयारी

lalu yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का गुरुवार शाम को अचानक ही स्वास्थ्य काफी ज्यादा खराब हो गया। तबीयत बिगड़ते ही तुरंत उनका इलाज शुरू हो चुका है। जानकारी के मुताबिक उन्हें निमोनिया की शिकायत थी और साथ ही साथ सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी। जिसके बाद रिम्स अस्पताल का पूरा प्रशासन और डॉक्टरों की टीम उनकी खास देखरेख में है। बता दें, लालू प्रसाद यादव पहले से ही रिम्स हॉस्पिटल में एडमिट थे।

lalu yadav

यह भी पढ़े:बिहार: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और JDU की जंग शुरू, मोदी टीम का अधिक मंत्री पद देने से साफ इनकार

लालू प्रसाद यादव के कई टेस्ट करवाए गए

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता इसी दौरान रिम्स हॉस्पिटल में पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने बताया कि, वे यहां पर सफाई का जायजा लेने के लिए आए थे। वही, लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने के बाद खबर मिलते ही जेल आईजी भी उनका हाल जानने के लिए हॉस्पिटल पहुंचे गए। अस्पताल में लालू प्रसाद यादव के कई टेस्ट भी करवाए गए हैं। दिल्ली एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार संपर्क बनाए हुई है।

lalu yadav

आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं में चिंता का माहौल

लालू का कोरोना टेस्ट भी किया गया, जहां पर रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके अलावा आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भी उनका सैंपल ले लिया गया है। एक्स-रे करवाने के बाद बताया गया कि, लालू प्रसाद यादव के सीने में इन्फेक्शन की शिकायत पाई गई है। आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंता जता रहे हैं।

lalu yadav

इलाज लगातार जारी

लालू प्रसाद यादव का हालचाल लेने पहुंचे रिम्स के निदेशक कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि,

“उन्हें निमोनिया की शिकायत है। फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया है। एम्स के लंग्स डिपार्टमेंट के एचओडी से भी इस संबंध में सलाह ले ली गई है और इलाज लगातार चल रहा है”।

अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप व राजद अध्यक्ष का काफी समय से इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद भी इसी दौरान अस्पताल पहुंचे और लालू प्रसाद यादव का हालचाल पूछा।

यह भी पढ़े: तेजस्वी यादव ने DM को लगाया फोन, तो साहब तू-तड़ाक कर करने लगे बात, जब पता चला तो बंद हुई बोलती

मै प्रतिज्ञा श्रीवास्तव बतौर लेखक TREND BIHAR में कार्यरत हूँ, आप तक खबरें पहुँचाने से पहले मै उसे पूरी तरह से प्रमाणित करती हूँ, फिर सही जानकारी के साथ आप तक पहुंचाती हूँ. अपने सुझाव हमें आप कमेंट के जरिये बता सकते हैं.