बिहार में राशनकार्ड धारकों को नहीं मिल रहा राशन, पुष्पम प्रिया चौधरी ने सरकार को लगाई फटकार

PUSHPAM PRIYA CHAUDHARY

बिहार राज्य के कई जिलों से आए दिन राशन लाभुकों को समय पर राशन न मिलने की शिकायत मिलती रहती है। कोरोना संक्रमण का बहाना बनाकर भीड़ भाड़ की बात कह कर कई जिलों में राशन वितरित नहीं होता है। ऐसे में राशन लाभुकों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। पूरे मामले को लेकर जहानाबाद के डीएम नवीन कुमार ने उचित कार्यवाही करने के बारे में बात कही। उन्होंने ऐसे अन्य मामलों पे दोषी पाए जाने पर भी कड़ा एक्शन लेने के बारे में कहा है।

BIHAR RASHAN CARD

दोषी पाए जाने पर दुकानदारों का लाइसेंस रद्द

डीएम साहब का कहना है कि,

” जन वितरण प्रणाली के सभी दुकानदारों की जांच पड़ताल की गई, जिसमें पता चला कि कई दुकानदार ऐसे हैं जो राशन के लाभुकों को वक्त पर राशन नहीं देते हैं। इस तरह की शिकायत मिलने पर ऐसे जन वितरण प्रणाली दुकानदारों का लाइसेंस तुरंत रद्द किया जाएगा। सिर्फ यही नहीं बल्कि इस तरह का कोई अन्य मामला भी सामने आता है, तो उन पर भी सख्त से सख्त एक्शन जरूर लिया जाएगा”।

यह भी पढ़े: बिहार के इन शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, प्रदेश को मिलेगा प्रदुषण से मुक्ति

इस माह 2 महीने का राशन होगा वितरित

डीएम नवीन कुमार ने ग्राहकों को बताया कि,

” सभी ग्राहक अपने अपने राशन कार्ड के मुताबिक दो 2 महीने का राशन लेंगे, क्योंकि इस महीने में अगले 2 महीने दिसंबर और जनवरी का राशन वितरित किया जाएगा। यदि कोई भी दुकानदार अगले दो 2 महीने का राशन देने से इनकार करता है, या फिर लाभुकों के राशन में से राशन चोरी करता है, तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी”।

BIHAR RASHAN

एसडीओ से सीधा संपर्क स्थापित कर सकेंगे ग्राहक

समस्या को लेकर समाधान बताते हुए डीएम ने कहा,

“सभी लाभुक संबंधी मार्केटिंग ऑफिसर से बातचीत करके स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दे कर, अपना निर्धारित राशन पा कर लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं सभी ग्राहक अपनी समस्या के समाधान के लिए एसडीओ से भी सीधा संपर्क स्थापित कर सकेंगे। जिससे उनकी समस्या का निवारण तत्काल समय पर हो सकेगा”।

PUSHPAM PRIYA CHAUDHARY

प्लुरल्स पार्टी की मुखिया पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि

“बिहार में राशन कार्ड न बनने की महामारी बन चुकी समस्या का वैक्सीन कब बनेगा? इस बार आपकी न्याय/विकास/सेवा/समीक्षा यात्रा नहीं हुई! जनता दरबार वापस शुरू करें, कम से कम ज़मीनी हकीकत का कुछ तो आपको अनुमान होता!”

यह भी पढ़े: बिहार चुनाव में हार के बाद हरकत में आई पुष्पम प्रिया चौधरी, इन्हें बनाया प्रदेश अध्यक्ष

मै प्रतिज्ञा श्रीवास्तव बतौर लेखक TREND BIHAR में कार्यरत हूँ, आप तक खबरें पहुँचाने से पहले मै उसे पूरी तरह से प्रमाणित करती हूँ, फिर सही जानकारी के साथ आप तक पहुंचाती हूँ. अपने सुझाव हमें आप कमेंट के जरिये बता सकते हैं.