23 जनवरी से मौसम रहेगा साफ़, बिहार में कुछ जगहों पर हो सकती है बारिश

bihar weather reports

दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के अलावा उत्तर बिहार राज्य में भी खूब कोहरा छाया हुआ है। लगातार बदलते मौसम के बीच कड़ाके की ठंड से लोगों का बुरा हाल है। गुरुवार की सुबह ठंड का कहर लगातार जारी रहा। इसी बीच दोपहर में हल्की धूप भी देखने मिली थी, लेकिन शाम को  फिर और भी ज्यादा ठंड बढ़ गई। फिलहाल तो मौसम विभाग की तरफ से शनिवार को मौसम साफ होने की संभावना जताई गई है। घने कोहरे के बीच ही अब लोग आग का सहारा ले कर ठंड के कहर का सामना कर रहे हैं।

bihar weather reports

अगले दिन मौसम साफ होने की संभावना

डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्व विद्यालय पूसा के मौसम विज्ञानी डॉ. ए सत्तार ने अगले दो दिनों को लेकर मौसम का हाल बताया है। उन्होंने मौसम की जानकारी देते हुए बताया है कि, शनिवार 23 जनवरी को मौसम का रुख बदल सकता है। सुबह के दौरान भी हल्के बादल छाए रह सकते हैं लेकिन मौसम साफ होने की भी संभावना देखी गई है।

यह भी पढ़े: दरभंगा: दिव्यांग के साथ गैंगरेप के बाद फोड़ी गई आंखे, शरीर पर नहीं बचा 1 इंच कपड़ा

इसी दौरान 10 से 12 किलो मीटर की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। इन सब के चलते ठंड लगातार बनी रहेगी लेकिन हल्की धूप भी देर से देखने को मिल सकती है। सूर्य के हलके प्रकाश से फिलहाल सभी को  अब ठंड से थोड़ी राहत मिलने वाली है।

bihar weather reports

मौसम विभाग की तरफ से किसानों को फसलों पर खास निगरानी रखने की सलाह

मौसम में लगातार हो रहे बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग ने किसानों को अपनी आलू और मटर की फसलों पर खास निगरानी रखने की सलाह दी है। मौसम विज्ञानी की जानकारी के मुताबिक, 21 जनवरी को अधिकतम तापमान सामान्य से लगभग 7 डिग्री तक कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य ही दर्ज किया गया था। गुरुवार के दिन अधिकतम तापमान 15.5 और न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस तक रहा था। इस के अलावा आगे अब मौसम में धीरे-धीरे सामान्यता देखी जाएगी और  साथ  ही मौसम के लगातार साफ रहने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़े: पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी, सांस लेने में दिक्कत, फेफड़ों में इन्फेक्शन, एम्स भेजने की तैयारी

मै प्रतिज्ञा श्रीवास्तव बतौर लेखक TREND BIHAR में कार्यरत हूँ, आप तक खबरें पहुँचाने से पहले मै उसे पूरी तरह से प्रमाणित करती हूँ, फिर सही जानकारी के साथ आप तक पहुंचाती हूँ. अपने सुझाव हमें आप कमेंट के जरिये बता सकते हैं.