सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी)14 वीं बटालियन जम्मू एवं कश्मीर में तैनात हेड कांस्टेबल मितन राम की शुक्रवार को मौत हो गई। मृतक जवान सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के फतेहपुर गिरनी सानी गांव निवासी जगीर राम का पुत्र है। हेड कांस्टेबल शुक्रवार की सुबह 9:00 बजे आईआरटी ट्रेनिंग के दौरान अचानक जमीन पर गिर गए थे। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ट्रेनिंग के दौरान खराब हुई तबियत

जमीन पर गिरने के बाद जवान को तुरंत यूनिट हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां यूनिट चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति देखते हुए तुरंत एसडीएच चंदौरा जम्मू एवं कश्मीर रेफर किया गया। यूनिट एंबुलेंस एवं मेडिकल स्टाफ के साथ चंदौड़ा भेजा गया। वहां पहुंचने पर लगभग 9:45 बजे मृत घोषित कर दिया गया।

रो-रोकर परिजनों का हुआ बुरा हाल

इधर, मृत्यु की खबर सुनकर परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है. हालांकि मृत जवान का पार्थिव शरीर अभी तक नहीं पहुंचा है। फिलहाल सूचना के बाद से पूरा परिवार और गांव के लोग गमगीन है और उनका पार्थिव शरीर यहां पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं।

पुरे गांव में फैला सन्नाटा

हादसे की खबर मिलने के बाद पूरा क्षेत्र और परिवार सदमे में डूब गया है। क्षेत्र के लोग परिवार को सांत्वना देने के लिए मृतक के घर पहुंच रहे थे। मृतक जवान की पत्नी सुमन देवी, 6 माह का बेटा अनर्व समेत भरा पूरा परिवार छोड़कर कर चले गए है।

जवान मितन राम की शादी 9 वर्ष पूर्व हुई थी और 6 महीने पहले ही पिता बने थे। जवान के मित्र राजीव कुशवाहा ने बताया कि मितन बहुत ही संघर्षशील इंसान थे। उनकी नियुक्ति पहले शिक्षक के लिए हुई थी और बचपन से ही उनको सेना में भर्ती होने का ललक था।

Published on September 12, 2021 2:03 pm