Bihar Police Constable Exam: पुष्पम प्रिया के गुहार के बाद 8 हजार पदों पर भर्ती के लिए कॉन्स्टेबल परीक्षा की डेट जारी

Bihar Police constable recruitment

केन्द्रीय चयन पर्षद (Central Selection Board of Constable) ने बिहार पुलिस कांस्टेबल (Bihar Police Constable) के परीक्षा की डेट फाइनल कर दी है. बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 14 और 21 मार्च को आयोजित किया जाएगा. आपकों बता दें कि दोनों ही दिन परीक्षा 2 पालियो में सम्पन्न होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगी. तो वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक होगी.

25 फरवरी से मिलेगा हॉल टिकट

(Bihar Police Constable)
(Bihar Police Constable)

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा (Bihar Police Constable Exam Date) की डेट घोषित होने के बाद सबसे मन में ये सवाल था, कि आखिर इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड  (Bihar Police Constable Admit Card) कब और कैसे प्राप्त होगा, इसके लिए हम आपकों बता दें कि इस परीक्षा का एडमिट कार्ड आप 25 फरवरी से ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद आपकों इसका प्रिंट निकलवाना पड़ेगा और इसके साथ परीक्षा केंद्र (Bihar Police Constable Exam Centre) पर अपने एक पहचान पत्र के साथ आना होगा.

यह भी पढ़े:दरभंगा: दिव्यांग के साथ गैंगरेप के बाद फोड़ी गई आंखे, शरीर पर नहीं बचा 1 इंच कपड़ा

 8,415 पदों पर होगी भर्ती

Bihar Police Recruitment 2020(Lady Constable)

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले बिहार पुलिस कांस्टेबल के लिए 8,415 पर्दों पर भर्ती निकली थी, जिसके लिए उम्मीदवारों को केंद्रीय चयन पर्षद (CSBC) के आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in ऑनलाइन आवेदन करना था. आवेदन के बाद सरकार ने पहले अपने मंत्रीमंडल का गठन किया और उसके बाद अब बिहार में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा करा रही है.

बिहार में कई विभागों में रिक्त पड़े हैं पद

पुष्पम प्रिया चौधरी (pushpam priya chaudhary)

बिहार में कई पदों पर भर्ती रिक्त पड़ी है. अभी हाल ही में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार रही पुष्पम प्रिया चौधरी ने आरटीआई का उपयोग करकेसभी रिक्त पदों को सार्वजनिक तौर पर शेयर करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उन पदों को जल्दी भरने की गुहार लगाई थी, पुष्पम प्रिया रोज अपने सोशल मीडिया से नीतीश सरकार को भर्ती करने का याद दिलाती रहती हैं.

यह भी पढ़े: चुनाव हारने के बाद भी हरकत में पुष्पम प्रिया चौधरी, नीतीश कुमार से हर रोज पूछती हैं कब होगी शिक्षक भर्ती