बिहार सरकार का बड़ा फैसला इन जिलों की 56 सड़कें होंगी चौड़ी, तुरंत हटेगा अतिक्रमण

बिहार के लोगों के दिन बदलने वाले हैं. सरकार जल्द ही बिहारियों को वो सुविधा देने जा रही है, जिससे अब तक बिहार महरूम रह गया था. सरकार अब अपने लोगों के लिए कुछ ऐसा करने जा रही है, जिसके बाद बिहार के किसी भी कोने से पटना पहुंचने में मात्र 5 घंटे लगेंगें. यह सिर्फ सरकार का वादा नहीं है, बल्कि इस पर काम भी शुरू किया जा चूका है और इसे 3 साल में पूरा भी कर लिया जाएगा.

3 साल में बनकर तैयार होगा बाईपास

infra 660 1

पथ निर्माण विभाग सरकार के सात निश्चय-दो के तहत सुलभ सम्पर्कता योजना पर सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है, जिसे बनने में 3 साल का समय लगने वाला है, इस दौरान सरकार 120 बाईपास मार्ग बनाएगी. इस सन्दर्भ में विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी जिले का अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कराया गया है और ये पता लगाया गया है कि कहां सबसे अधिक जाम की समस्या हो रही है.

इस दौरान पाया गया कि 120 जगहों पर सबसे अधिक जाम की समस्या है. इन 120 सड़को में सबसे अधिक 56 सड़कें एमडीआर की हैं, तो वहीं 33 सड़के स्टेट हाईवे की और 31 नेशनल हाईवे की सड़के हैं.

तुरंत हटाए जायेंगे अतिक्रमण

1580662156 0743

पथ निर्माण विभाग के अलावा इन सड़को के निर्माण के लिए परिवहन विभाग और जिला प्रशासन भी अपने तरह से काम करेगा और जिन सड़को को चौड़ा करने के लिए चिन्हित किया गया है, सबसे पहले उन्हें चौड़ा किया जाएगा और अगर कहीं अतिक्रमण दिखता है तो बिना देरी किए उसे तुरंत हटाया जाएगा, जिससे लोगों को जल्दी ही सड़क जाम से मुक्ति मिले और उन्हें अपने गन्तव्य स्थान पहुंचने में कम समय लगे.

ये हैं वो जिले जिनकी सड़के होने वाली हैं चौड़ी

national highway road Patna Bhaktiyarpur e13729358222572

पूर्वी चम्पारण, किशनगंज, समस्तीपुर, शेखपुरा, सीतामढ़ी, सारण, सहरसा में 1-1, अरवल, भागलपुर, मधुबनी, मुंगेर, पश्चिम चम्पारण, सीवान, कैमूर, औरंगाबाद, पटना, रोहतास में 2-2, बक्सर, बेगूसराय, भोजपुर, खगड़िया, पूर्णिया, नालंदा में 3-3 तो मधेपुरा व गोपालगंज की 4-4 सड़कें.