“हमरा बाप भी आ जाए तो 1200 में 12 रुपैया कम नहीं करेंगे” बिहार के दरोगा जी ऐसे कर रहे हैं वसूली

bihar police

पुलिसवालों के साथ अवैध वसूली के मामले और शराब माफिया से मेल को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस तरह के मामलों को लेकर लोग लगातार कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं। बता दें, पहले ट्रकों से अवैध वसूली को लेकर भोजपुर जिले के एक दरोगा को दोषी पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया था, इसके बाद अब नालंदा जिले से भी इसी तरह एक पुलिस वाले को खुलेआम रिश्वत मांगते हुए पाया गया।

इस पूरे मामले का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। फिलहाल वीडियो में आ रही आवाज को लेकर आज की पुष्टि की जा रही है, जिसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

bihar police ghuskhori

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, वायरल हो रहा यह ऑडियो नालंदा जिले के दीपनगर थाना में ए एफ आई और बालू माफिया के बीच उनके ट्रैक्टर को छोड़ने के बदले मांगी जा रही रिश्वत के बारे में है। इस ऑडियो में यह सुना जा सकता है कि, ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए खुलेआम रिश्वत मांगी जा रही है। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, पूरे पुलिस महकमे में काफी ज्यादा हलचल मच चुकी है। यह भी कहा जा रहा है कि यह ऑडियो काफी ज्यादा पुराना है।

यह भी पढ़े: खुद आर्थिक तंगी झेल अपनी सैलरी से 50 बच्चों को पढ़ाता है ये पुलिस इंस्पेक्टर, दिलाना चाहते हैं सरकारी नौकरी

ऑडियो को लेकर अभी तक नहीं हुई है कोई भी पुष्टि

दरअसल, इस बात का दावा किया जा रहा है कि, दीपनगर थाने में तैनात एएसआई विजय झा ट्रैक्टर से बालू होने वाले चालकों से हर ट्रैक्टर पर ₹300 लेने को को लेकर जबरदस्ती रहे हैं। ऑडियो में आवाज भी आ रही है कि,

‘अगर चार गाड़ी है तो 1200 से 12 रुपए भी कम नहीं लेंगे, भले ही यहां पर बाप आ जाए’।

डीएसपी शिबली नोमानी ने कहा है कि, यदि वायरल हो रही आवाज की पुष्टि हो जाती है तो आरोपी को उचित कार्यवाही के साथ ही तुरंत ही निलंबित कर दिया जाएगा।

bihar police

बता दें कि, मामले को लेकर वायरल हो रहे इस ऑडियो की जांच की जिम्मेदारी सदर डीएसपी शिबली नोमानी को दी गई है। फिलहाल इस ऑडियो कि अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़े: ब्रम्होस मिसाइल दस्ते को लीड करेंगे बिहार के कैप्टन मो. कमरूल जमां, जाने पूरी कहानी

मै प्रतिज्ञा श्रीवास्तव बतौर लेखक TREND BIHAR में कार्यरत हूँ, आप तक खबरें पहुँचाने से पहले मै उसे पूरी तरह से प्रमाणित करती हूँ, फिर सही जानकारी के साथ आप तक पहुंचाती हूँ. अपने सुझाव हमें आप कमेंट के जरिये बता सकते हैं.