Placeholder canvas

IND vs PAK: टॉस के दौरान रोहित शर्मा से हुई थी ये बड़ी गलती, रवि शास्त्री ने बचा ली थी इज्जत, देखें क्या कर गये थे भारतीय कप्तान

by Jayesh Tandan
टॉस के दौरान रोहित शर्मा से हुई थी ये बड़ी गलती, रवि शास्त्री ने बचा ली थी इज्जत, देखें क्या कर गये थे भारतीय कप्तान

ICC टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 4 विकेटों से हरा दिया। भारत के लिए यह एक यादगार दिन रहा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने आठ विकेट खोकर 159 रन बनाए, जिसे भारत ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वहीं 2021 के टी20 विश्व कप में मिली हार का बदला ले लिया।

मैच से पहले रोहित शर्मा से हुई बड़ी गलती

टॉस के समय कप्तान रोहित ने एक बड़ी गलती कर दी थी। रोहित शर्मा ने टॉस जीत के गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद रोहित ने प्लेइंग इलेवन बताने के दौरान ग्यारह नहीं, बल्कि 13 खिलाड़ी गिना दिए। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गया और काफी मजाक बनने लगा। 

रोहित ने कहा कि इस मैच में 7 बल्लेबाज, तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ खेल रहे हैं। रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद कहा, 

“हम पहले फील्डिंग करने जा रहे हैं. अच्छी पिच लगती है, बादल छाए रहने की स्थिति में गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा होता है। लगता है कि गेंद थोड़ी स्विंग करेगी और हमें इसका फायदा उठाने की जरूरत है। हमारी तैयारी अच्छी रही है। हमने ब्रिस्बेन में कुछ अभ्यास मैच खेले। आज हम 7 बल्लेबाज, 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरे हैं।”

ALSO READ: “अब अगले जन्म में” भारतीय फैंस ने दिया पाकिस्तानी फैंस के नारे का जवाब, वायरल हुआ वीडियो

भारत की शानदार जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई।

विराट कोहली ने मैच में 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। तब टीम के कप्तान विराट कोहली थे।

ALSO READ: ‘ओ बुढा नहीं हुआ, वही जंगल का अकेला शेर है..’ विराट कोहली की पारी के दिग्गज क्रिकेटर भी हुए फैन

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00