Rajasthan Royals: संजू सैमसन को 20 करोड़, यशस्वी-पराग को इतने करोड़, राहुल द्रविड़ की 6 खिलाड़ी की रिटेन लिस्ट तय
Rajasthan Royals: संजू सैमसन को 20 करोड़, यशस्वी-पराग को इतने करोड़, राहुल द्रविड़ की 6 खिलाड़ी की रिटेन लिस्ट तय

आईपीएल इतिहास की पहली चैंपियन रही Rajasthan Royals की टीम अपनी दूसरी ट्रॉफी की तलाश लंबे समय से कर रही है। इस टीम ने हालांकि पिछले कुछ समय में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उसके बाद भी ट्रॉफी नहीं उठा पाए हैं। अब कई बड़े बदलाव करके राजस्थान की टीम आईपीएल 2025 को अपने नाम करने का भरसक प्रयास करेगी। नया कोचिंग स्टाफ टीम को और मजबूत करेगा।

Rajasthan Royals में राहुल द्रविड़ की हुई वापसी

टीम इंडिया को टी20 विश्व कप चैंपियन बनाने वाले हेड कोच राहुल द्रविड़ एक बार फिर से Rajasthan Royals टीम का हिस्सा बन गए हैं। वो इस टीम के हेड कोच बन गए हैं। इसके साथ ही फ्रेंचाइजी ने भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर को भी अपने साथ जोड़ लिया है। वहीं कुमार संगाकारा टीम के डायरेक्टर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इसके साथ ही टीम के कोर में बड़ा बदलाव होने का चांस जीरो हो गया है।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस टीम की पहली पसंद बने रहेंगे। उन्हें टीम 20 करोड़ रूपए देकर रिटेन कर सकती है। इसके अलावा 15-15 करोड़ देकर फ्रेंचाइजी यशस्वी जायसवाल और रियान पराग को रिटेन कर सकती है। खबरों के मुताबिक 14 करोड़ रूपए देकर इस टीम ने जोस बटलर को दोबारा अपने साथ जोड़ने का ऑफर दिया है। वहीं 11 करोड़ रूपए में शिमरॉन हेटमायर को आसानी से अपने साथ जोड़ सकती है।

संजू सैमसन की नजर चैंपियन बनने पर

कप्तान संजू सैमसन की नजर अनकैप्ड खिलाड़ी पर भी होगी। संदीप शर्मा को Rajasthan Royals 4 करोड़ रूपए में दोबारा अपने साथ जोड़ सकती है। इन 6 खिलाड़ियों के टीम में आने से प्लेइंग 11 लगभग- लगभग साफ हो गई है। अब आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में टीम 5 से 6 और अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़कर मजबूत बन जाएगी। राहुल द्रविड़ और संजू सैमसन की जोड़ी इससे पहले भी साथ में खेल चुकी है। ऐसे में इस जोड़ी से अब फैंस और फ्रेंचाइजी के मालिकों की उम्मीदें बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। ऐसे में टीम की दूसरी ट्रॉफी अब बहुत ज्यादा दूर नहीं है।

ALSO READ:Mumbai Indians: सूर्या-जसप्रीत बुमराह को 20-20करोड़, हार्दिक को मिले इतने करोड़, रोहित पर नीता अंबानी ने लिया बड़ा फैसला