IPL 2025: मुंबई इंडियंस ने इन 4 खिलाडियों की रिटेन लिस्ट फिक्स, रोहित शर्मा के नाम पर बड़ा फैसला लेकर सबको चौकाया
IPL 2025: मुंबई इंडियंस ने इन 4 खिलाडियों की रिटेन लिस्ट फिक्स, रोहित शर्मा के नाम पर बड़ा फैसला लेकर सबको चौकाया

आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले फ्रेंचाईजी को 31 अक्टूबर तक अंतिम समय में दिया गया था जिसमे रिटेन खिलाड़ी के नाम सौपने है. अब कई सारे टीमें अपनी लिस्ट तैयार का चुके है. BCCI नवंबर में मेगा ऑक्शन की तैयारी कर रहा है. ऐसे में कई सारे फ्रेंचाइजी को रिटेन खिलाड़ी में मुश्किल हो रहा तो वही कई टीमों खिलाड़ी को रिटेन को लेकर पहले से लिस्ट तैयार. दिल्ली कैपिटल्स के बाद अब मुम्बई इंडियंस ने खिलाड़ियों के नाम फाइनल कर चुका है. मुंबई इंडियंस में पिछले साल से घमसान मचा हुआ है. अब तस्वीर साफ़ हो रही है.

मुंबई इंडियंस इन 4 खिलाड़ी को कर सकती है रिटेन

आईपीएल 2025 के लिए मुंबई टीम खिलाड़ी को लेकर संदेह रहा है. हार्दिक पांड्या जो पिछले साल कप्तान बने उनको लेकर मैदान में खूब हूटिंग हुई. अब मुंबई ने रिटेन खिलाड़ी के नाम में 4 खिलाड़ी आ रहे है.  रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या को रिटेन करने वाली है. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव भी रिटेन होंगे. वही कप्तान अब हार्दिक पांड्या नहीं हो सकते है बल्कि उनकी जगह सूर्यकुमार यादव के नाम पर विचार किया जा रहा है.

रोहित शर्मा के नाम पर लिया बड़ा फैसला

वही रोहित शर्मा के मामले में सभी को चौंकाते हुए मुंबई की टीम ने इस खिलाड़ी को भी अपनी टीम में बरकरार रखने का मन बनाया है. उनको लेकर बहुत सी खबरे आ रही थी वह टीम को छोड़ सकते है. लेकिन सबको चौकाते हुए यह फैसला ले सकते है.

बता दें, नए नियमों के अनुसार, किसी भी फ्रेंचाइजी को पहले खिलाड़ी के लिए 18 करोड़ रुपये, दूसरे खिलाड़ी के लिए 14 करोड़ रुपये और तीसरे खिलाड़ी के लिए 11 करोड़ रुपये, जबकि चौथे और पांचवें खिलाड़ी के लिए क्रमशः 18 करोड़ रुपये और 14 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे.

ALSO READ:IPL 2025: पृथ्वी शॉ बाहर, ऋषभ पन्त को 18 करोड़, अक्षर-कुलदीप इतने करोड़ में रिटेन, दिल्ली कैपिटल्स का रिटेंशन लिस्ट हुई तय