Kavya Maran and Preity Zinta PBKS SRH

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन (IPL 2025 Mega Auction) से पहले टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट तैयार कर रही हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की मालकिन काव्या मारन (Kavya Maran) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की मालकिन प्रीति जिंटा (Preity Zinta) अपनी-अपनी टीमों के लिए कुछ बड़े फैसले करने जा रही हैं। आइए जानते हैं कि कौन से खिलाड़ी इन टीमों में जगह बनाए रखेंगे और किन खिलाड़ियों को अलविदा कहा जा सकता है।

IPL 2025 से पहले भुवनेश्वर कुमार सहित कई बड़े नाम हो सकते हैं रिलीज

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में पैट कमिंस (Pat Cummins) की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक का सफर तय किया। ऐसे में टीम की मालकिन काव्या मारन ने मेगा ऑक्शन से पहले कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन करने का मन बना लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद की टीम से छह खिलाड़ी रिटेन किए जा सकते हैं।

टीम एक बार फिर से पैट कमिंस को कप्तानी सौंप सकती है। इसके अलावा, टी नटराजन, हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा, नितीश कुमार रेड्डी और एडेन मार्करम जैसे खिलाड़ियों को भी आईपीएल 2025 (IPL 2025) के लिए रिटेन किया जा सकता है। वहीं  रिलीज लिस्ट की बात करें तो, भुवनेश्वर कुमार और ट्रैविस हेड सहित कई बड़े नामों को टीम से बाहर किया जा सकता है।

इनके साथ ही अब्दुल समद, मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, फजलहक फारूकी, जयदेव उनादकट, और वानिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ी भी रिलीज की लिस्ट में हो सकते हैं।

IPL 2025 में सिर्फ चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी पंजाब किंग्स

वहीं, दूसरी ओर, आईपीएल 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली पंजाब किंग्स इस बार अपने स्क्वाड में बड़ा बदलाव करने की तैयारी कर रही है। टीम की मालकिन प्रीति जिंटा ने अपनी टीम से महज चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला लिया है।

IPL 2025 के लिए रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों में अर्शदीप सिंह, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा और जितेश शर्मा का नाम प्रमुख है। इनके अलावा, बाकी सभी खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है।

रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की सूची में शिखर धवन, मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, सिकंदर रजा, सैम करन, कगिसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन और नाथन एलिस जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इसके अलावा, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल और क्रिस वोक्स को भी टीम से बाहर किया जा सकता है।

ALSO READ: हार्दिक पंड्या की एंट्री की वजह से शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया से बाहर होगा ये भारतीय खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के खिलाफ है टीम इंडिया का हिस्सा!