PAK vs ENG: इंग्लैंड से पाकिस्तान की धरती पर मिली शर्मनाक हार के बाद बौखलाये पाक कप्तान, बाबर समेत पूरी टीम पर भड़के

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैच सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम पाकिस्तान दौरे पर है. पहला टेस्ट मैच मुल्तान पिच पर खेला गया जिसका इस समय सबसे ज्यादा जिक्र है. मुल्तान टेस्ट के मैदान में पाकिस्तान को ऐतिहासिक हार मिला है. यह शर्मनाक हार टेस्ट इतिहास पहली बार 2024 में पाकिस्तान के साथ हुआ है. कोई टीम 500 से ज्यादा रना बनाकर एक पारी और रन से हार जाये ऐसा पहले बार हुआ है. यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के साथ जुड़ गया है. पाक टीम के कप्तान शान मसूद इस हार के बाद पूरी तरह से बौखलाए नजर आये है. उन्होंने इस हार का ठीकरा पिच पर नहीं फोड़ा बल्कि पूरी टीम पर ही सवाल खड़ा कर दिए है.

इंग्लैंड से मिली हार के बाद शान मसूद का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान की ऐतिहासिक हार के बाद कप्तान शान मसूद ने हार की वजह बतायी . उन्होंने मैच के बाद बात करते हुए कहा ,

“हमने तीसरी पारी या चौथी पारी के बारे में बात की है, लेकिन दिन के अंत में यह एक टीम गेम है। एक टीम के रूप में हर चीज़ के अपने फायदे और नतीजे होते हैं. जब आप बोर्ड पर 550 रन बनाते हैं, तो 10 विकेट के साथ उसका समर्थन करना महत्वपूर्ण होता है. यह कुछ ऐसा है जो हमने नहीं किया. अगर हम वो 10 विकेट ले लें और इंग्लैंड को अपने स्कोर के आसपास, शायद थोड़ा ज्यादा, रोक लें तो पांचवें दिन ये 220 रन चुनौतीपूर्ण हो जाएंगे. तो यह एक टीम के रूप में काम करने की कुंजी है.

‘मैं चाहूँगा टीम सुधार करे’ – शान मसूद

पहली पारी में बल्लेबाजी और गेंदबाजी टीम के लिए कैसे योगदान दे सकती है और उम्मीद है कि मैच की तैयारी होगी। यह ऐसी चीज़ है जिससे हम संघर्ष कर रहे हैं. हम अच्छी स्थिति में आ रहे हैं. हम इंग्लैंड से भी सीख सकते हैं. उन्होंने उन 20 विकेट हासिल करने का एक तरीका ढूंढ लिया है. 20 विकेट लिए बिना टेस्ट मैच नहीं जीत सकते. एक टीम के रूप में, हां, हमें दूसरी पारी में बल्लेबाजी में सुधार करना है, लेकिन हमें 20 विकेट लेना सीखना होगा.

आगे बढ़ने वाली टीम के रूप में यही चुनौती है”  मैं चाहूंगा कि टीम सुधार करे – चाहे पिच कैसी भी हो, हमें कोई रास्ता निकालना होगा. दुख इस बात का है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट को वे परिणाम नहीं मिल पा रहे हैं जिनका हकदार है. हम सभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हम अपना सब कुछ देने जा रहे हैं. और हम इसे बदलने का प्रयास करने जा रहे हैं। हम जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेते हैं. हमें एक टीम के रूप में और एक क्रिकेट खेलने वाले देश के रूप में इसे सही करना होगा. 

ALSO READ:WTC Points Table: इंग्लैंड की जीत ने बिगाड़ा WTC फाइनल का समीकरण, पाकिस्तान समेत ये टीमें हुईं बाहर, इन 2 टीमों के बीच फाइनल होना तय!