IPL 2025 ALL TEAMS CAPTAIN

आईपीएल 2025 (IPL 2025) के रिटेन और रिलीज को लेकर बीसीसीआई ने अपने नियम सार्वजनिक कर दिए हैं. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपने 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, तो वहीं 1 खिलाड़ी को आरटीएम का प्रयोग करने खरीद सकती हैं. अभी तक किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपनी रिलीज और रिटेन जारी नही की है, लेकिन जल्द ही सभी टीमें अपनी लिस्ट सावर्जनिक करके बीसीसीआई को सौंप सकती हैं.

आईपीएल 2025 में कौन सा खिलाड़ी किस टीम का कप्तान होगा, ये जानने को हर क्रिकेट फैंस काफी रोमांचित रहता है. आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं. हालांकि हम सभी कप्तानों के सम्भावित नाम बता रहे हैं, आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के बाद इनमे कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि अभी जो नाम हम आपको बताने जा रहे हैं, वो मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर सामने आए नाम हैं.

IPL 2025 में आरसीबी और मुंबई इंडियंस अपने पुराने कप्तान के पास वापस जा सकती हैं

आईपीएल 2025 (IPL 2025) में कई टीमों के कप्तानों के नाम बदल सकते हैं, इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल हो सकता है. आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान बनाया था. हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई इंडियंस आईपीएल 2025 के लिए विश्व विजेता कप्तान रोहित शर्मा को एक बार फिर अपना कप्तान बना सकती है.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली की जगह फाफ डू प्लेसिस को अपना कप्तान आईपीएल 2022 से आईपीएल 2024 तक बना रखा था, लेकिन विराट कोहली की तरह ही वो भी आरसीबी को ट्रॉफी नही जीता सके, खबरों की मानें तो आरसीबी अपने कप्तान को रिलीज कर सकती है और विराट कोहली को एक बार फिर अपना कप्तान बना सकती है.

IPL 2025 में केकेआर और पंजाब किंग्स के भी बदलेंगे कप्तान

आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले आईपीएल 2024 की विजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स अपने कप्तान श्रेयस अय्यर को रिलीज कर सकती है और खबरों की मानें तो मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज और भारतीय टीम के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव को अपना कप्तान बना सकती है.

इसके अलावा शिखर धवन के संन्यास लेने की वजह से पंजाब किंग्स के कप्तान का पद भी खाली है. ऐसे में आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में प्रीटी जिंटा नये कप्तान के लिए जा सकती हैं. हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो पंजाब किंग्स सैम करन को रिटेन कर सकती है और उन्हें कप्तानी सौंप सकती है.

एक नजर में देखें IPL 2025 के लिए सभी टीमों के कप्तान का नाम

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली
चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़
कोलकाता नाईट राइडर्स : सूर्यकुमार यादव
पंजाब किंग्स : सैम करन
दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल
राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन
सनराइज़र्स हैदराबाद : पैट कमिंस
लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल

ALSO READ: IND vs BAN: संजू बाहर जितेश शर्मा की एंट्री, दूसरे टी20 में इन 2 बदलाव के साथ उतर सकते सूर्यकुमार यादव, 10 महीने बाद इस खिलाड़ी की वापसी