IND vs PAK: पहले हार के बाद टी20 विश्वकप में पाकिस्तान पर टूटा भारत का कहर, भारत की दूसरी सहवाग का चला बल्ला
IND vs PAK: पहले हार के बाद टी20 विश्वकप में पाकिस्तान पर टूटा भारत का कहर, भारत की दूसरी सहवाग का चला बल्ला

IND vs PAK: ICC WOMENS T20 WORLD CUP 2024 का आगाज हो चुका है. और भारत अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ हार भी गया था. भारत का टी20 विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला बुरी तरह से हारने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की है. और पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुना. भारतीय टीम आज पूरे एकाग्र से होकर खेली और पाकिस्तान को 20 ओवर में 105 रन पर 8 विकेट पर रोका. भारत ने यह लक्ष्य महज 4 विकेट गंवा कर जीत हासिल कर लिया.

IND vs PAK में भारतीय गेंदबाजो का पाक पर टूटा  कहर

पाकिस्तान ने भारत (IND vs PAK) के खिलाफ बल्लेबाजी चुना जो बहित ही गलत फैसला साबित हुआ. और भारत के गेंदबाज ने विकट लेते गए. पहला झटका भारत को रेणुका सिंह ने दिलाया और 1 रन पर ही पाक ने 1 विकेट गंवा दिया. फिर भारत ने पाकिस्तान को उभरने का मौका नहीं दिया नहीं कोई साझेदारी हुई और पाक के तरफ से निदा डार ने 34 गेंद में 28 रन की सबसे ज्यादा रन बना सकी और पूरी टीम ने 105 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाया. भारत के तरफ से अरुंधती रेड्डी ने 3 विकेट चटकाए. श्रेयांका पाटिल ने 2 विकेट चटकाए.

शेफाली और हरमनप्रीत ने दिलाया जीत

IND vs PAK में भारत ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से सहवाग कही जाने वाली शेफाली ने जबरदस्त बल्लेबाजी के और 35 गेंद में सबसे ज्यादा 32 रन बनाया. वही स्मृति मंधाना का बल्ला नहीं चला और 7 रन बनाकर आउट हुई. जेमिमा 23 रन और कप्तान हरमनप्रीत ने 29 रन की पारी खेली. हालाँकि कप्तान हरमनप्रीत रिटायर्ड हो गयी. उन्हों पैर में खिचाव हुआ. बहर्तीय टीम को यहाँ से कुछ ज्यादा नहीं  करना पडा और 6 विकेट से 18.5 ओवर में जीत हासिल की.

ALSO READ:4 4 4 6 4 4 4 वीरेंद्र सहवाग की राह पर चला उनका बेटा आर्यवीर 7 गेंदों पर ठोके 30 रन, पंत की कप्तानी में किया दमदार प्रदर्शन