MS Dhoni CSK Shahrukh Khan
IPL 2025: "ना ना कह कर भी 10 IPL..."महेंद्र सिंह धोनी को लेकर ये क्या बोल गये शाहरुख खान, मचा बवाल

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  ने आईपीएल 2025 (IPL 2025) को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. बीसीसीआई (BCCI) ने इसके लिए बीते शनिवार को रिटेंशन और रिलीज को लेकर अपने नियम सार्वजनिक कर दिए हैं. बीसीसीआई के नये नियम के अनुसार आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन (IPL 2025 Mega Auction) से पहले सभी फ्रेंचाइजी अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं.

बीसीसीआई ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के अनुरोध पर एक नया नियम लेकर आया है, जिसमे कहा गया है कि अगर कोई खिलाड़ी 5 या उससे अधिक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नही खेल रहा है, तो उसे अनकैप्ड प्लेयर की लिस्ट में रिटेन किया जाए, ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की चांदी हो गई है, फ्रेंचाइजी अब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को मात्र 4 करोड़ रूपये में रिटेन कर सकती है.

करण जौहर के शो में MS Dhoni के लिए ये क्या बोल गये शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अभी हाल ही में करण जौहर के साथ एक शो में शामिल हुए. इस दौरान बॉलीवुड के फेमस फिल्म निर्माता करण जौहर ने शाहरुख खान को रिटायरमेंट को लेकर चिढ़ाया जिस पर आईपीएल 2024 की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने एक मजेदार जवाब दिया, जो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जैसे क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी हैं, वैसे ही शाहरुख खान बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं. शाहरुख खान ने महेंद्र सिंह धोनी का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी पिछले 10 सालो से रिटायर हो रहा हूँ कहकर 10 आईपीएल खेल गये वैसे मै भी फिल्में करता रहूँगा.

शाहरुख खान ने करण जौहर को जवाब देते हुए कहा कि

“दिग्गजों के बारे में सबसे बड़ी बात ये है की उनकी खासियत ये होती है कि उन्हें पता होता है, कब रुकना है, कब संन्यास लेना है. महान सचिन तेंदुलकर की तरह, सुनील छेत्री की तरह, रोजर फेडरर की तरह. वे सभी जानते हैं कि कब रिटायर होना है और मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि आपको भी ऐसा करना चाहिए. तो कृपया वापस जाएँ.”

इसके बाद शाहरुख खान ने करण जौहर से कहा, “बहुत-बहुत धन्यवाद.”

इसके बाद करण जौहर ने शाहरुख खान को जवाब देते हुए कहा कि,

“उस मानक के अनुसार, और हमारे हिसाब से आप क्यों रिटायर नहीं होते.”

इस पर शाहरुख खान ने करण जौहर को जवाब देते हुए कहा कि

“असल में मैं दूसरे किस्मम का महान इंसान हूं. मैं और धोनी एक तरह के लीजेंड हैं. ना ना कर के भी 10 बार आईपीएल खेल जाते हैं.”

आईपीएल 2025 में नजर आयेंगे MS Dhoni

अब जब बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि सभी फ्रेंचाइजी अगर किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले खिलाड़ी को अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रिटेन करना चाहती हैं, तो वो खिलाड़ी अगर 5 सालों से कोई मैच नही खेला हो तो फ्रेंचाइजी उस खिलाड़ी को अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रिटेन कर सकती है.

इस नियम के बाद चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ 4 करोड़ रूपये में खरीद सकती है और इसके बाद ये माना जा रहा है कि आईपीएल 2025 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी में नजर आने वाले हैं.

ALSO READ: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच आई बुरी खबर, टीम इंडिया से अचानक बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी, नहीं खेलेंगे सीरीज, बढ़ी मुसीबत