IPL 2025 शुरू होने से पहले हार्दिक पांड्या पर लगा बैन! नहीं खेल पायेंगे इतने मैच, जानिए क्या है वजह

IPL 2025 की रिटेंशन की नियम का ऐलान BCCI ने कर दिया है. अब नीलामी में भी इस साल के अंत होगी. वही 31 अक्टूबर तक सभी टीमों को अपने रिटेन प्लेयर की लिस्ट भी देनी है. इस साल मेगा ऑक्शन से पहले कई सारे रुल बदल दिया गया है जिसमे अनकैप्‍ड प्‍लेयर से लेकर, आरटीएम, प्‍लेयर्स रिटेंशन, मैच फीस और फ्रेंचाइजी पर्स अहम फैसले लिए गए. अब 2025 के मार्च या अप्रेल के पहले हफ्ते में इस सीजन का आगाज भी हो जायेगा. इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या से जुड़ी खबर सामने आ रही है.

IPL 2025 में हार्दिक पांड्या पर लगा बैन

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की एक चूक की वजह से उन जुर्माना लगा. दरअसल, IPL 2024 के आखिरी मैच में हार्दिक पांड्या से बड़ी गलती हो गई थी जब हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने तय समय में 20 ओवर का मैच पूरी नहीं कर सकी. और यही गलती टीम ने 3 बार कर दी जिसकी वजह से उनपर या जुरमान ठोका गया. हार्दिक पांड्या पर 30 लाख रुपये और 1 मैच का बैन लगाया गया. अब यह बैन पिछले साल के आखिरी मैच में लगा इसलिए IPL 2025  में पहला मैच वह नहीं खेल पायेंगे .

IPL 2025 2024 रोहित की जगह बने थे कप्तान

बता दें, IPL 2025 में रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने कप्तान पद से हटा दिया था. और गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को ट्रेड कर अपने टीम का कप्तान बनाया था. जिसके बाद कप्तान पांड्या का पूरा सीजन में मैदान में हुटिंग और विरोध का सामना करना पड़ा था. वही पांड्या को सोसिला मीडिया पर भी विरोध हुआ था. मुंबई की टीम का सबसे खराब प्रदर्शन किया था. अब इस सीजन में मुंबई के कप्तान कौन होंगे ये देखने वाली बात होगी .

ALSO READ:GEN-Z को मिला फैब 4, विराट, विलियमसन, जो रूट और स्मिथ की जगह लेंगे ये 4 युवा खिलाड़ी, लिस्ट में भारत का विस्फोटक बल्लेबाज भी शामिल