Rishabh Pant RCB
IPL 2025 में RCB का कप्तान बनने के लिए ऋषभ पंत ने टीम मैनेजमेंट से किया संपर्क? खुद विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिया जवाब

Rishabh Pant: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के रिटेनशन और रिलीज को लेकर रोज एक नई रिपोर्ट आ रही है. कभी खबरें आती हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का साथ छोड़ने वाले हैं, तो कभी खबरें आती हैं, कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को आईपीएल 2025 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) रिलीज करने वाली है.

अब सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमे कहा जा रहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) की जगह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) का कप्तान बनाए जाने के लिए आरसीबी के टीम मैनेजमेंट से खुद संपर्क किया है. अब जब ऋषभ पंत को इस खबर का पता चला तो उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Rishabh Pant को आया गुस्सा, लगाई फटकार

राजीव नाम के सोशल मीडिया अकाउंट से आरसीबी (RCB) सोर्स को क्रेडिट देते हुए एक पोस्ट किया गया है, इस पोस्ट में लिखा गया है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल 2025 में आरसीबी का कप्तान पद खाली होने की वजह से टीम मैनेजमेंट से खुद को कप्तान बनाने के लिए संपर्क किया है, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने इसे स्वीकार नहीं किया है.

वहीं इस पोस्ट में आगे लिखा है कि भारतीय टीम में चल रही राजनीति की वजह से विराट कोहली भी नहीं चाहते हैं कि ऋषभ पंत को आरसीबी का कप्तान बनाया जाए.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जब ये खबर देखा तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. ऋषभ पंत ने इस पोस्ट पर रिएक्शन देते हुए अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट डाला है, इस पोस्ट में ऋषभ पंत ने लिखा कि

“यह फेक न्यूज है. आप लोग क्यों सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाते रहते हैं. यह गलत बात है, थोड़ा समझदार बनिए. बिना कारण अविश्वास का माहौल ना बनाया जाए. यह पहली बार नहीं है और जानता हूं कि आखिरी बार भी नहीं है, लेकिन मुझे आवाज उठानी ही थी. प्लीज, जिसे आप सोर्स कहते हैं, उसे अच्छी तरह चेक कर लेना चाहिए. सोशल मीडिया का स्तर प्रत्येक दिन गिरता ही चला जा रहा है. बाकी सब लोगों पर ही निर्भर करता है. यह उन सभी लोगों के लिए है जो गलत जानकारी फैलाना पसंद करते हैं.”

अंडर-19 विश्व कप के बाद से ही दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं Rishabh Pant

ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने अंडर-19 विश्व कप एक बाद ही अपनी टीम में शामिल किया था. 2016 में दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को सबसे पहली बार अंडर-19 विश्व कप के तुरंत बाद मिनी ऑक्शन में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. ऋषभ पंत तब से ही दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं.

इस दौरान ऋषभ पंत पिछले 8 सालों से दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेल रहे हैं, सिर्फ आईपीएल 2023 में एक्सीडेंट के बाद चोटिल होने की वजह से वो आईपीएल में हिस्सा नही ले सके थे, लेकिन उसके बाद आईपीएल 2024 में वो बतौर कप्तान दिल्ली कैपिटल्स में वापसी किए.

हालांकि आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन होना है और 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिल सकती है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2025 के लिए ऋषभ पंत को रिटेन करती है या नहीं.

ALSO READ: अश्विन-बुमराह नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज से डरते हैं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ, खुद किया खुलासा