IND vs NZ TEAM INDIA PROBABLE SQUAD
न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम इंडिया, RCB के 4, MI के 2, CSK के 3, RR के 3 और DC के 3 को मौका !

भारतीय टीम (Team India) इस समय बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले टेस्ट में टीम इंडिया जीत से बस 6 विकेट दूर है. वहीं इसके बाद टीम इंडिया को दूसरा टेस्ट कानपुर में खेलना है, अगर कानपुर में भी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) बांग्लादेश को 2-0 से हरा देती है, तो उसके बाद 16 अक्टूबर से फिर टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship 2023-25) के तहत 3 मैचों की टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ खेलनी है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ये 3 मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम करके आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी. इसके लिए जरूरी है कि टीम इंडिया एक मजबूत टीम के साथ मैदान पर उतरे, क्योंकि नवंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है और इस सीरीज के भी 2 मैच जीतने बेहद जरूरी हैं.

अब बात करें अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुनी जाने वाली सम्भावित टीम इंडिया (Team India) की, तो जानते हैं किन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

किस आईपीएल टीम से कितने खिलाड़ियों को मिल सकता है न्यूजीलैंड के खिलाफ Team India में मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है. अगर 17 सदस्यीय सम्भावित टीम की बात करें तो मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह (Rohit Sharma and Jasprit Bumrah) टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकते हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भी टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा हैं.

वहीं टीम में चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ियों में विराट कोहली, आकाश दीप, यश दयाल और मोहम्मद सिराज को मौका दिया जा सकता है. आरसीबी के अलावा राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों की भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में भरमार हो सकती है, जिसमे यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल होगा.

इन टीमों के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है, तो लखनऊ सुपर जायंटस के देवदत्त पड्डीकल भी टीम में अपनी जगह बना सकते हैं, जो टीम इंडिया में अपने कप्तान केएल राहुल की जगह ही शामिल हो सकते हैं.

इन सभी के अलावा सरफराज खान को भी टीम इंडिया में मौका मिलना तय है, जो आईपीएल 2024 में किसी भी टीम का हिस्सा नही थे, उसके पहले वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेले थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सम्भावित 17 सदस्यीय भारतीय टीम (Team India)

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पाडिक्कल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, और यश दयाल.

ALSO READ: IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की होगी छुट्टी, पहली बार इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका, 17 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल!