IPL 2025 में सबसे बड़ा फेरबदल, प्रीति जिंटा के टीम में शामिल हुए ऋषभ पंत के गुरु, पंजाब किंग्स का चैम्पियन बनना पक्का

IPL 2025 का मेगा ऑक्शन में अभी लम्बा समय है. इससे पहले कई सारे फ्रेंचाइजी में बड़े बदलाव हो रहे है. और इसी क्रम में प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कोच रिकी पोंटिंग को अपना नया हेड कोच बनाया है. इसी साल दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत के गुरु रिकी पोंटिंग से अपना नाता खत्म कर लिया था. पोंटिंग 7 साल से दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहे है. वह अब पंजाब किंग्स में शामिल हो गए.

IPL 2025 से 4 साल बने रहेंगे पंजाब के कोच

मंगलवार को रिकी पोंटिंग ने IPL 2025 से पहले पंजाब के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए और यह चार साल का है। उसे टीम तैयार करने के लिए इतने समय की जरूरत पड़ेगी। बाकी के सहयोगी स्टाफ को लेकर फैसला पोंटिंग करेंगे। बता दें, पंजाब किंग्स एक भी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी। ऐसे में रिकी पोंटिंग के लिए यह मुश्किल भरा होगा. वह अब  नए कोच बन चुके है. बता दें, पंजाब पिछले साल पॉइंट टेबल में 9 नंबर पर रही है.

कोच बनने के बाद रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

IPL 2025 के लिए नए कोच की जिम्मेदारी संभालते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा  कि,  मैं पंजाब किंग्स टीम का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे ये जिम्मेदारी सौंपी। मैं इस नई चुनौती को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैंने टीम के मैनेजमेंट और मालिकों से बात की है जिसमें टीम को आगे लेकर जाने हम सभी का लक्ष्य है। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अगले सीजन में आप एक बदली हुई पंजाब किंग्स की टीम को देखेंगे.

बता दें, रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स को भले ही ट्रॉफी ना जीता पायी हो पर टीम ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किये थे. दिल्ली 2020 के फाइनल में भी पहुंची थी. पोंटिंग मुंबई इंडियंस के भी कोच रह चुके है.

ALSO READ:IND vs BAN: “उन्हें कुछ भी बताने की जरूरत नही पड़ती” रोहित शर्मा ने पंत और गिल नही इन 3 खिलाड़ियों को बताया भारत का अगला सुपरस्टार