Rohit SANJU CSK SURYA KKR KL RCB IPL 2025
रोहित और संजू CSK, तो सूर्या KKR, RCB में केएल राहुल, तो RR में शिवम दुबे, IPL 2025 से पहले इन खिलाड़ियों की होगी अदलाबदली

आईपीएल 2025 (IPL 2025) का आयोजन अगले साल अप्रैल-मई में होना है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, हालांकि अभी तक बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से रिटेनशन लिस्ट न आने के बाद कुछ भी साल नही हो सका है. आईपीएल 2025 (IPL 2025 Mega Auction) के लिए इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. ऐसे में सभी टीमें अगले 3 सालों के लिए अपनी मजबूत टीम बनाने पर फोकस करेंगी.

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन पहले कुछ खिलाड़ियों को ट्रेड के माध्यम से भी इधर उधर जाते हुए देखा जा सकता है. इनमे मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), भारतीय टीम (Team India) के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम शामिल हो सकता है.

IPL 2025 में रोहित बन सकते हैं CSK के कप्तान तो सूर्या के पास होगी केकेआर की कमान

आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार हर टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम इस बार अपनी एक नई टीम बनाना चाहेगी. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का आईपीएल 2025 खेलने या न खेलने को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक बयान नही आया है. अगर वो आईपीएल 2025 खेलते भी हैं, तो मुश्किल है कि अगले सीजन में मैदान पर नजर आयेंगे.

ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को एक ऐसे कप्तान की जरूरत होगी, जो महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) से कप्तानी लेकर टीम को एक बार फिर आईपीएल की ट्रॉफी जीता सके. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चेन्नई सुपर किंग्स टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा के साथ संपर्क बना रहा है, जिससे वो आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में नजर आएं. वहीं उनके अलावा संजू सैमसन को भी टीम बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल करना चाहती है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सूर्यकुमार यादव भी मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ सकते हैं और आईपीएल 2025 में एक बार फिर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) में शामिल हो सकते हैं. इसके साथ ही वो टीम की कप्तानी करते हुए भी नजर आ सकते हैं. वहीं लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) के साथ रिश्ते अच्छे न होने के कारण केएल राहुल (KL Rahul) भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) की टीम का हिस्सा बन सकते हैं और उम्मीद है कि वो टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं.

इसके अलावा शिवम दुबे (Shivam Dube) को लेकर खबर आ रही है कि आईपीएल 2025 (IPL 2025) में राजस्थान रॉयल्स की टीम उन्हें बतौर आलराउंडर और फिनिशर टीम में शामिल करना चाहती है. इसके अलावा ऋषभ पंत को भी लेकर खबरें आ रही हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स की नजर आईपीएल 2025 के लिए उन पर भी है. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ऋषभ पंत या फिर संजू सैमसन में से किसी एक को अपनी टीम का हिस्सा बना सकती है.

IPL 2025 में सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकता है BCCI

आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले बीसीसीआई के साथ हुई मीटिंग में सभी टीमों ने कहा था कि एक साथ सभी खिलाड़ियों को रिलीज करने से उनकी टीम खराब हो जाती है, ऐसे में उन्हें कम से कम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिले, बीसीसीआई ने इस पर गंभीर विचार करने के बाद फैसला लेने के लिए कहा था.

अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई पहले की तरह ही सभी टीमों को सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकती है. वहीं 2 खिलाड़ी फ्रेंचाइजी आरटीएम का प्रयोग करके अपने टीम में शामिल कर सकती हैं.

ALSO READ: भारत को मिला जहीर खान जैसा खतरनाक गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह से भी घातक और सटीक डालता है यॉर्कर