Mehidy Hasan Miraz players of the series

मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz): बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) ने क्रिकेट इतिहास में नया मुकाम हासिल कर लिया है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को उसके घर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से शिकस्त दी है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान (BAN vs PAK) को पहले मैच में 10 विकेट से हराया तो वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त दी. दूसरे मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और दूसरे पारी में पाकिस्तान को सिर्फ 172 रनों पर समेटने के बाद 185 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत हासिल की.

बांग्लादेश की जीत में मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने आलराउंडर की भूमिका निभाई. मेहदी हसन मिराज ने 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के लिए 1 5 विकेट हॉल के साथ कुल 10 विकेट झटके, वहीं बल्लेबाजी में इस खिलाड़ी ने 2 अर्धशतक की मदद से कुल 155 रन बनाए, जिसकी बदौलत उनकी टीम ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया. इसके लिए मेहदी हसन मिराज को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी दिया गया.

बांग्लादेश पहुंचते ही Mehidy Hasan Miraz ने रिक्शा चालक को दिया अपना अवार्ड

मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) जब ये अवार्ड लेकर अपने देश बांग्लादेश पहुंचे तो उन्होंने अपना अवार्ड छात्र विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए एक रिक्शा चालक को दे दिया है.

इस दौरान मेहदी हसन मिराज ने कहा,

”सच में मैं बहुत खुश हूं. यह पहली बार हुआ है जब मैंने विदेश में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार प्राप्त किया है. इसलिए मैं वास्तव में बहुत खुश हूं.”

मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने अपने शानदार बल्लेबाजी के सीक्रेट का खुलासा करते हुए कहा कि

”8वें क्रम पर बल्लेबाजी करना एक चुनौती भरा कार्य है. इसलिए मैं अपनी साथी बल्लेबाज को बस स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश करता हूं. जैसे कि सीरीज के दौरान मुझे मुशी और लिटन के साथ साझेदारी का अवसर मिला.”

बांग्लादेश टीम प्रबंधन का Mehidy Hasan Miraz ने किया धन्यवाद

मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने बांग्लादेश टीम प्रबंधन का धन्यवाद देते हुए अपना मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड रिक्शा चालक के परिवार को देते हुए कहा कि

”यह पहली बार है जब मैं विदेशी दौरे पर ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बना हूं. आप सभी जानते हैं कि हाल के दिनों में हमारे देश में कुछ गड़बड़ियां हुई हैं. मैं अपने इस अवॉर्ड को उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जो भेदभाव विरोधी छात्र प्रदर्शन के दौरान शहीद हुए थे. एक रिक्शा चालक घायल हो गया था और बाद में उसकी मृत्यु हो गई. मैं यह पुरस्कार उसे समर्पित करता हूं.”

मेहदी हसन मिराज ने वहीं अपनी बल्लेबाजी को लेकर बात करते हुए आगे कहा कि

”मैं अपने साथियों के साथ बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता हूं. सच में मैं खुश हूं. इसकी वजह जानते हैं, क्योंकि इस पिच पर गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था और मैं 5 विकेट लेने में कामयाब रहा. मेरे लिए यह अच्छा पल है. इंशाअल्लाह अगले सीरीज में भी अच्छा करने की कोशिश करूंगा.”

ALSO READ: IND vs BAN: सरफराज, श्रेयस, अर्शदीप बाहर, बांग्लादेश के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम में गंभीर ने खोजा नया हीरा