punjab kings new captain 2025

Punjab Kings: भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 24 अगस्त को सभी को चौकाते हुए अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया. शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है, ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय टीम का ये दिग्गज खिलाड़ी अब आईपीएल में भी खेलते हुए नजर नहीं आएगा. वहीं पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को लेकर भी खबर आई थी कि वो नये कप्तान की तलाश में है और आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले शिखर धवन को रिलीज कर सकती है.

अब जब शिखर धवन ने संन्यास का ऐलान कर दिया है, तो सबसे बड़ा सवाल ये है कि आईपीएल 2025 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) किस खिलाड़ी को अपना कप्तान बनाएगी. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जो आईपीएल 2025 में पंजाब किंग्स के नये कप्तान हो सकते हैं.

1.केएल राहुल बन सकते हैं दोबारा से Punjab Kings के कप्तान

केएल राहुल (KL Rahul) ने 2 सालों तक पंजाब किंग्स की कप्तानी की है. आईपीएल 2022 में जब नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) आई तो केएल राहुल ने पंजाब किंग्स को छोड़कर लखनऊ सुपर जायंटस का कोच बनना स्वीकार किया. हालांकि आईपीएल 2024 में ही टीम के मालिक संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) और केएल राहुल के बीच आपसी मतभेद की खबर भी आई थी.

अब उम्मीद है कि केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंटस का साथ छोड़कर एक बार फिर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का दामन थाम सकते हैं और शिखर धवन की जगह फ्रेंचाइजी के नये कप्तान बन सकते हैं.

2. रोहित शर्मा पर भी है पंजाब किंग्स की नजर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अभी हाल ही में अपनी कप्तानी में भारत को 17 सालों बाद आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2024) का ख़िताब जिताया है. वहीं आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत में ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उनसे टीम की कप्तानी छीन ली थी. ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित शर्मा आईपीएल 2025 से पहले मुंबई इंडियंस से अलग हो सकते हैं.

आईपीएल 2025 से पहले अगर मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिलीज करती है, तो वो ऑक्शन में शामिल होंगे और पंजाब किंग्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट संजय बांगर (Sanjay Banger) ने हाल ही में खुलासा किया था कि अगर रोहित शर्मा आईपीएल ऑक्शन में आते हैं तो उनकी टीम उन्हें खरीदने के लिए बचे पैसे लगा देगी.

3.ऋषभ पंत भी बन सकते हैं Punjab Kings के कप्तान

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर खबरें आ रही हैं कि वो इस साल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का साथ छोड़ सकते हैं. अंडर-19 विश्व कप के बाद जब ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी उसी समय से वो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं, लेकिन आईपीएल 2025 से पहले वो दिल्ली कैपिटल्स से अलग हो सकते हैं.

ऋषभ पंत अगर दिल्ली कैपिटल्स से अलग होते हैं और ऑक्शन में आते हैं, तो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) इस खिलाड़ी पर बोली लगा सकती है,क्योंकि ऋषभ पंत के शानदार कप्तान के साथ शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं.

ALSO READ: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चयनित, 5 खिलाड़ी ऐसे शामिल जो बर्बाद करे देंगे पूरे पाकिस्तान की टीम