sanjiv goenka on kl rahul

Sanjiv Goenka on KL Rahul: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के शुरू होने में अभी काफी समय है. आईपीएल 2025 (IPL 2025 Mega Auction) के लिए सभी टीमें अपनी टीम अलग तरह से तैयार करने में लगी हुई हैं. लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) ने भी इसी क्रम में अपनी टीम में बदलाव करने शुरू कर दिए हैं. लखनऊ सुपर जायंटस ने भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी जहीर खान (Zaheer Khan) को अपनी टीम का मेंटोर नियुक्त किया है.

इसके साथ ही अब ये चर्चा शुरू हो गई है कि क्या अब लखनऊ सुपर जायंटस अपने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को भी बदल सकती है? क्या केएल राहुल आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जायंटस का हिस्सा रहेंगे?

अब इन्ही सभी सवालों का जवाब लखनऊ सुपर जायंटस के मालिक संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) ने दी है. संजीव गोयनका ने न सिर्फ केएल राहुल पर बात की है, बल्कि मयंक यादव (Mayank Yadav) के बारे में भी बात किया है.

Sanjiv Goenka ने बताया क्या KL Rahul होंगे एलएसजी का हिस्सा?

संजीव गोयनका ने कल भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी जहीर खान को भारतीय टीम का नया मेंटोर नियुक्त किया है. इसी दौरान संजीव गोयनका ने केएल राहुल और मयंक यादव (KL Rahul and Mayank Yadav) के बारे में बात की. संजीव गोयनका से पूछा गया कि क्या लखनऊ सुपर जायंटस आईपीएल 2025 के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को रिटेन करेगी और क्या एलएसजी अपने कप्तान में भी बदलाव करेगी?

इस सवाल का जवाब देते हुए संजीव गोयनका ने कहा कि

“केएल एलएसजी परिवार का अहम हिस्सा हैं और रहेंगे. मैं किसी तरह की अफवाह पर भरोसा नहीं करता हूं. कप्तान बदलने के बारे में अभी से बात करना ठीक नहीं है. रिटेंशन या कप्तानी पर निर्णय लेने के लिए अभी बहुत समय है. अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.”

इसके अलावा संजीव गोयनका ने मयंक यादव के बारे में भी बात की और उन्होंने मयंक यादव के फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा कि

“मयंक मौजूदा समय में नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं. मयंक बेहतरीन गेंदबाज हैं. मुझे लगता है कि आने वाले समय में वह भारतीय टीम के लिए अहम गेंदबाज साबित हो सकते हैं.”

जहीर खान बने लखनऊ सुपर जायंटस का हिस्सा

लखनऊ सुपर जायंटस की टीम जब आईपीएल में आई तो टीम के मेंटोर मौजूदा भारतीय कोच गौतम गंभीर थे. गौतम गंभीर 2 सालों तक लखनऊ सुपर जायंटस के मेंटोर रहे और इस दौरान 2 सालों तक एलएसजी की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई, लेकिन टीम कोई आईपीएल फाइनल नहीं खेल सकी.

अब लखनऊ सुपर जायंटस ने भारत के विश्व विजेता खिलाड़ी जहीर खान को अपनी टीम का मेंटोर बनाया है. जहीर खान इससे पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल 2025 में वो 34 नंबर की जर्सी में लखनऊ सुपर जायंटस के डग आउट में नजर आयेंगे.

ALSO READ:रविचंद्रन अश्विन ने चुना आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, सुरेश रैना को किया शामिल, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान