Ali Zafar on Arshad Nadeem

पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में पाकिस्तान ने 32 सालों बाद मेडल जीता है. पाकिस्तान के लिए ये मेडल जैवलिन थ्रो मुकाबले में पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने जीता है. अरशद नदीम ने ये मेडल भारत के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को हराकर जीता है.

अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने दूसरे प्रयास में 92.97 मीटर दूर भाला फेंक कर ओलंपिक में नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है, इसके साथ ही उन्होंने 32 सालों बाद पाकिस्तान को पदक जिताय है और गोल्ड मेडल जीता है.

बॉलीवुड के इस एक्टर ने किया ईनाम की घोषणा

नीरज चोपड़ा को पेरिस ओलंपिक 2024 में शिकस्त देकर गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद नदीम को बॉलीवुड के एक एक्टर ने 10 लाख पाकिस्तानी रूपये (3 लाख भारतीय रुपया) देने का ऐलान किया है. ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘किल दिल’ और ‘लंदन पेरिस न्यूयॉर्क’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग और सिंगिंग का हुनर दिखा चुके अली जफर हैं.

अली जफर ने पहले ही इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी कि पेरिस ओलंपिक 2024 में पाकिस्तान के अरशद नदीम भारत के नीरज चोपड़ा को हराकर गोल्ड मेडल जीतेंगे.

अरशद नदीम के इस वीडियो को शेयर करते हुए अली जफर ने उन्हें बधाई दी और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा,

‘@ArshadOlympian1 ने 92.97 मीटर के साथ भाला फेंक रिकॉर्ड तोड़ दिया है. साथ ही पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीता है. मैं अली फाउंडेशन के जरिए एक मिलियन (10 लाख रुपये) इनाम देकर उन्हें सम्मानित करना चाहता हूं.’

अली जफर ने पाकिस्तान सरकार से भी की ये अपील

इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान सरकार से अपील भी किया कि वो अपने नेशनल हीरो का स्वागत एक चैम्पियन की तरह करें. अली जफर ने पाकिस्तान सरकार से अपील करते हुए लिखा कि

“आइए अपने हीरो को वो सम्मान दें जिसके वो हकदार हैं. मैं पाकिस्तान सरकार और मुख्यमंत्री शहबाज से आग्रह करना चाहता हूं कि वे अरशद नदीम का हीरो की तरह स्वागत करें. यही नहीं उनके नाम पर एक खेल अकादमी भी खुलवाएं. अगर हमारे खिलाड़ियों को वो समर्थन मिलने लगे जिसके वो हकदार हैं, तो हम साल में 10 गोल्ड मेडल जीत सकते हैं.”

ALSO READ: श्रीलंका के इस स्पिनर पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, ICC ने दिया 14 दिनों का अल्टीमेटम, लग सकता है आजीवन बैन