Zimbabwe beats team india

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. जहां भारतीय टीम (Team India) के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे (Zimbabwe National Cricket Team) ने 115 रन बनाए, जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम 102 रन ही बना सकी और 13 रनों से ये मैच गंवा बैठी. इसी के साथ भारतीय टीम का लगातार 12 मैच के बाद जीत का सिलसिला टूट गया.

Team India के गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों की कसी नकेल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे के लिए पारी की शुरुआत वेस्ले मधेवी और इनोसेंट काइया ने किया. हालांकि भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर इनोसेंट काइया (0 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद ब्रायन बेनेट और वेस्ले मधेवी के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई.

इस जोड़ी को रवि बिश्नोई ने ब्रायन बेनेट (22 रन) का विकेट लेकर तोड़ा. इसके बाद कप्तान सिकंदर रजा (17 रन) और वेस्ले मधेवी (21 रन) ने जिम्बाब्वे की पारी को संभाला. इन दोनों के बीच अभी 11 रनों की ही साझेदारी हुई थी कि रवि बिश्नोई ने वेस्ले मधेवी को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके कुछ देर बाद आवेश खान ने सिकंदर रजा को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

जिम्बाब्वे के 4 विकेट गिरने के बाद डायोन मायर्स (23 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज क्लाइव मदांडे (29 रन) ने जिम्बाब्वे के लिए समझदारी भरी पारी खेली. जिम्बाब्वे का बाकी का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 115 रन बनाए.

भारत (Team India) की तरफ से रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए, तो वहीं वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट झटके. इन दोनों के अलावा खलील अहमद और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिले.

आईपीएल स्टार Team India में आते ही हुए फ्लॉप

भारतीय टीम (Team India) शुभमन गिल की कप्तानी में आईपीएल स्टार के भरोसे मैदान पर उतरे. हालांकि भारतीय बल्लेबाज आज पूरी तरह से जिम्बाब्वे के सामने बेहद बेबस नजर आए. कप्तान शुभमन गिल (31 रन) और वाशिंगटन सुंदर (27 रन) के अलावा सिर्फ आवेश खान (16 रन) की टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी में कुछ रन जोड़ सके. बाकी के बल्लेबाज तो 10 रनों का आंकड़ा भी नहीं छु सके. भारत (Team India) की तरफ से आज 4 आईपीएल स्टार खिलाड़ी खेल रहे थे, लेकिन आज कोई भी कुछ खास नहीं कर सका.

अभिषेक शर्मा ने आज अपना डेब्यू किया, लेकिन वो अपना खाता भी नहीं खोल सके, वहीं रियान पराग आज सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने.  इसके अलावा ध्रुव जुरेल भी आज सिर्फ 6 रन ही बना सके, तो रिंकू सिंह अपना खाता भी नहीं खोल सके. भारत की पूरी टीम 19.5 ओवरों में सिर्फ 102 रन ही बना सकी और मैच 13 रनों से गंवा दिया.

जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान सिकंदर रजा ने 3 तो तेंडई चतारा ने भी 3 विकेट लिए. इसके अलावा बाकी गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिले. भारतीय टीम (Team India) ने लगातार 12 जीत के बाद ये मुकाबला गंवाया.

ALSO READ: रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत इन 34 लोगों में बंटेगा बीसीसीआई की 125 करोड़ प्राइज मनी, जानिए किसको मिलेगा कितना करोड़