SA vs AFG Semifinals Playing 11

SA vs AFG: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच चूका है. 20 टीमों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, लेकिन अब सिर्फ 4 टीमें ही बची हैं. इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) और साउथ अफ्रीका की टीम (South Africa Cricket Team) के बीच खेला जायेगा, वहीं दूसरा मुकाबला भारत (Team India) और इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) के बीच होगा. साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान (SA vs AFG) के बीच खेला जाने वाला मैच 27 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जायेगा.

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका (SA vs AFG) की टीम हैं बेहद मजबूत

अब बात करें अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका (SA vs AFG) के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले की तो दोनों ही टीमों के लिए ये मैच करो या मरो जैसा है. साउथ अफ्रीका की टीम ने इस टूर्नामेंट में अपना अब तक कोई भी मैच नहीं गंवाया है. साउथ अफ्रीका ने इस दौरान ग्रुप स्टेज में श्रीलंका, नीदरलैंडस, बांग्लादेश और नेपाल को शिकस्त दी.

इसके बाद सुपर 8 में साउथ अफ्रीका टीम का सामना पहले मैच में यूएसए की टीम से हुआ, जिसमे उन्होंने यूएसए को 18 रनों से हराया. वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को शिकस्त दी. इसके बाद साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 3 विकेट से हराया.

वहीं दूसरी तरफ अगर अफगानिस्तान टीम की बात करें तो अफगानिस्तान ने स्टेज लीग में युगांडा, न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गीनी को हराया. वहीं इस स्टेज पर अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज की टीम से शिकस्त झेलनी पड़ी. अफगानिस्तान ने 6 अंको के साथ सुपर 8 में जगह बनाई.

सुपर 8 में अफगानिस्तान का सामना पहले भारतीय टीम के साथ हुआ, जहां उन्हें 47 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके बाद अफगानिस्तान की टीम ने दूसरे मैच में वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया. सुपर 8 के तीसरे मैच में अफगानिस्तान टीम का सामना बांग्लादेश से हुआ, जिसे अफगानिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 8 रनों से हराया और सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई.

अब सेमीफाइनल में कल सुबह अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी, जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वो आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में अपनी जगह बनाएगी.

सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका (SA vs AFG) की प्लेइंग 11

अफगानिस्तान- रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नैब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

साउथ अफ्रीका- रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी

ALSO READ: “इंग्लैंड के इन 5 खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, नहीं तो फिर खाली हाथ भारत जायेगी टीम इंडिया”: Paul David Collingwood