Najmul Hossain Shanto

Najmul Hossain Shanto: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में आज सुबह अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) का सामना बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) से हुआ. अफगानिस्तान और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच खेला गया ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण था. अगर बांग्लादेश की टीम 11.3 ओवरों में ही ये मैच जीत जाती तो वो ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को पीछे छोड़ सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती थी.

हालांकि बांग्लादेश ये मैच जीत नहीं सका और उसके बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर अपनी चुप्पी तोड़ी. आइए जानते हैं बांग्लादेश के कप्तान ने क्या कहा है.

Najmul Hossain Shanto ने अपने ही टीम के खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि

”मेरे ख्‍याल से हमने शानदार गेंद‍बाजी की, गेंदबाजी ईकाई के रूप में हमने बहुत अच्‍छी चीजें की. मगर बल्‍लेबाजी ईकाई के रूप में हमने विशेषकर मिडिल ओवर्स में काफी खराब फैसले लिए.”

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कहा कि

”हमारी आम योजना थी कि पहले तीन विकेट गिरने तक हम तेजी से रन बनाएंगे, विशेषकर पावरप्‍ले में चढ़कर खेलेंगे. अगर हमने जल्‍दी विकेट गंवा दिए, तो फिर क्रीज पर जमकर परिस्थिति के हिसाब से रन बनाएंगे. मगर हमने इसका पालन नहीं किया.”

बारिश नही रही हमारे हार की वजह

बांग्लादेश के कप्तान ने बारिश को लेकर बात करते हुए कहा कि

”पूरे टूर्नामेंट में हमने अच्‍छी गेंदबाजी की, विशेषकर रिषाद जो कि नए हैं और उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी की. मैं उनके लिए बहुत खुश हूं. फील्डिंग भी हमने अच्‍छी की और कुछ बेहतरीन कैच लपके. बल्‍लेबाजी में हमें काफी सुधार की जरुरत है. आगे बढ़ते हुए हमें अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में सोचने की जरुरत है.”

नजमुल हुसैन शांतो ने आगे कहा कि

“बारिश के मौसम में ऐसा हो जाता है. मगर हम बहाने नहीं बना सकते हैं. साथ ही गेंद गीली हो रही थी तो बल्‍ले पर अच्‍छी तरह आ रही थी, यह अच्‍छी बात थी.”

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप से बाहर होते ही डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान, आईपीएल खेलने पर लिया ये फैसला