Saurabh Netravalkar IPL 2025
Saurabh Netravalkar

Saurabh Netravalkar: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में एक टीम ने सबका ध्यान आकर्षित किया है और वो टीम है यूएसए (USA), टीम की चर्चा की वजह ये है कि इस टीम ने कनाडा (Canada) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) जैसी टीमों को हराने के बाद सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. यूएसए की चर्चा के बीच भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला है, क्योंकि इस टीम में भारतीय खिलाड़ियों की भरमार है.

इसी में एक नाम है सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netravalkar) का, जिन्होंने पाकिस्तान को सुपर ओवर में अकेले दम पर मात दी. वहीं भारत के खिलाफ मैच में भी उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

विराट कोहली और रोहित शर्मा विश्व के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हैं और हर गेंदबाज का सपना होता है, जो ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों का विकेट ले, यही सपना सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netravalkar) ने भी देखा होगा, लेकिन उनका ये सपना पहले ही गेंद पर पूरा हो जाएगा इसकी उन्होंने उम्मीद भी नहीं की होगी, लेकिन भारत के खिलाफ अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखा दिया, जिसके बाद उनके आईपीएल 2025 (IPL 2025) में बड़ी बोली लगने को लेकर चर्चा शुरू हुई.

आज हम आपको बताने वाले हैं उन 3 टीमों के नाम जो आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netravalkar) को हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु खेल सकती है Saurabh Netravalkar पर दांव

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से करियर की शुरुआत से ही जुड़े हुए हैं, लेकिन आज तक टीम एक आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी है और इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह टीम की कमजोर गेंदबाजी रही है.

सौरभ नेत्रवलकर ने जिस तरह से टी20 विश्व कप 2024 में पहले ही गेंद पर विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखाया उसके बाद से विराट कोहली को अच्छे से मालूम है कि वो किस दर्जे के गेंदबाज हैं, ऐसे में विराट कोहली हर हाल में अपनी टीम को सौरभ नेत्रवलकर को आईपीएल 2025 की मेगा ऑक्शन में खरीदने के लिए राजी करेंगे.

धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स भी 32 साल के Saurabh Netravalkar पर जता सकती है भरोसा

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा ही अनुभवी खिलाड़ियों पर दांव खेलती है. इसलिए सोशल मीडिया पर इस टीम को बुढो की टीम भी कहा जाता है, लेकिन अपने अनुभवी खिलाड़ियों की वजह से ही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीम में से एक है. चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है.

अब बात करें सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netravalkar) की तो उनकी उम्र 32 साल है और टी20 विश्व कप 2024 के दौरान उनके गेंदबाजी में उनका अनुभव साफ झलक रहा था ऐसे में उम्मीद है कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में सौरभ नेत्रवलकर की तरफ जा सकती है.

राजस्थान रॉयल्स के पास है तेज गेंदबाजों की कमी

राजस्थान रॉयल्स की टीम हमेशा से ही जुझारू और युवा खिलाड़ियों के पीछे भागती है, यही कारण है कि टीम के पास यशस्वी जायसवाल, रियान पराग और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो टीम को अकेले दम पर मैच जीता सकते हैं.

टी20 विश्व कप 2024 के दौरान ट्रेंट बोल्ट ने ये साफ कर दिया है कि ये उनका आखिरी टी20 विश्व कप है और इसके बाद वो संन्यास ले लेंगे. ऐसे में ये बड़ा सवाल है कि क्या वो आईपीएल 2025 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा होंगे. अगर ट्रेंट बोल्ट ने न खेलने का फैसला किया तो उम्मीद है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम मेगा ऑक्शन में सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netravalkar) के पीछे जा सकती है.

ALSO READ: “उसे टी20 टीम से निकाल फेंको” दिग्गज खिलाड़ी पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा वो 1 छक्का तो लगा नहीं सकता टी20 क्या खेलेगा