Mitchell Marsh on Afghanistan

Mitchell Marsh: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चूका है. इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 20 टीमों में से अब तक 17 टीमें बाहर हो चुकी हैं. इन्ही टीमों में से एक है आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) की विजेता ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Cricket Team). अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) और भारत (Team India) से मिली शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम इस टूर्नामेंट की दौड़ से बाहर हो गई थी. इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) का घमंड भी चूर हो गया.

ऑस्ट्रेलिया के पास अंतिम उम्मीद बांग्लादेश थी, अगर बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team), अफगानिस्तान के खिलाफ अपना मैच जीत जाती तो ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अफगानिस्तान ने अपना मैच जीतकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी.

गुलबदीन नैब मांसपेशियों के खिंचाव के चलते मैदान पर गिरे

अफगानिस्तान ने 8 रनों से बांग्लादेश को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, एक तरफ जहां अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर उनकी तारीफ हो रही थी, तो वहीं दूसरी तरफ गुलबदीन नैब की फर्जी इंजरी की वजह से उनका जमकर मजाक बन रहा था.

दरअसल हुआ ये कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच में जब बांग्लादेश बल्लेबाजी कर रही थी, तो 11वें ओवर में बारिश शुरू हो गई, लेकिन मैच जारी था, क्योंकि बारिश धीमी थी. इस दौरान अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने इशारा किया कि धीमा खेलें, जैसे ही कोच ने इशारा किया गुलबदीन नैब, मांसपेशियों की खिंचाव का बहाना बनाकर मैदान पर गिर पड़े और मैच रोकना पड़ा, थोड़े देर बाद ही अम्पायर्स ने कवर ढकने का इशारा किया.

अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने ऐसा इशारा इसलिए किया, क्योंकि उस समय बांग्लादेश की टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 2 रन पीछे थी, ऐसे में अगर बारिश की वजह से मैच रद्द होता तो भी अफगानिस्तान टीम 2 रनों से ये मैच जीत सकती थी.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Mitchell Marsh ने अफगानिस्तान टीम पर लगाया नौटंकी करने का आरोप

बांग्लादेश पर 8 रनों से जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली थी और ऑस्ट्रेलिया की टीम इस टी20 विश्व कप से अधिकारिक तौर पर बाहर हो गई थी. टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि गुलबदीन नैब का चोटिल होना काफी ड्रामेटिक था, ये देखकर मुझे काफी हंसी आई.

विश्व कप से बाहर होने के बाद क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि

“हंसते-हंसते मेरे आंखों से आंसू छलक आए थे. हालांकि अंत में गुलबदीन के चोटिल होने से खेल पर कोई असर नहीं पड़ा. अब हम इसके बारे में हंस सकते हैं, लेकिन हां, ये मज़ेदार था. यह कमाल था.”

ALSO READ: भारत-इंग्लैंड मैच में 88 प्रतिशत है बारिश होने की सम्भावना, जानिए रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम बनाएगी फाइनल में जगह